ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार अररिया10 दिनों चोरी की 12 घटनाएं, पुलिस के हाथ खाली

10 दिनों चोरी की 12 घटनाएं, पुलिस के हाथ खाली

त्यौहारी मौसम व ठंड के दस्तक देने के साथ ही चोरी की वारदातों बढ़ गयी है। दस दिन में जिले के अलग -अलग 12 जगहों पर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। चोरियों का यह सिलसिला नहीं थम रहा। लेकिन पुलिस...

10 दिनों चोरी की 12 घटनाएं, पुलिस के हाथ खाली
हिन्दुस्तान टीम,अररियाTue, 24 Nov 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

त्यौहारी मौसम व ठंड के दस्तक देने के साथ ही चोरी की वारदातों बढ़ गयी है। दस दिन में जिले के अलग -अलग 12 जगहों पर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। चोरियों का यह सिलसिला नहीं थम रहा। लेकिन पुलिस द्वारा एक भी चोरी की गुत्थी को न सुलझा पाने से लोगों के बीच पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने लगे हैं। जिले के फारबिसगंज, बथनाहा रानीगंज व भरगामा व आसपास के क्षेत्रों में पिछले दस दिन में दर्जन भर चोरियां हो चुकी हैं। बंद घरों की रेकी कर चोर वहां चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं। त्योहारों के दौरान ज्यादातर लोग अपने—अपने घरों में ताला बंद कर गांव गए थे। इस कारण लगातार सूने घरों को चोर निशाना बना रहे हैं। 80 प्रतिशत चोरी की वारदातों में गृहस्वामी के घर पर नहीं रहने के बाद घटना हुई। उस दौरान चोर बड़े आराम से वारदात को अंजाम देते हैं। इसके लिए दिन में गिरोह के सदस्य खाली घरों की रेकी करते हैं। रेकी करने के लिए कबाड़ी वाला, फेरी वाला, दूध वाला बन कर मुहल्ले में घूमते हैं।

छिनतई व चोरी की प्रमुख घटनाएं: 11 नवम्बर: फारबिसगंज शहर में दो अलग अलग जगहों पर उच्चकों ने बाइक की डिक्की तोड़कर चार लाख रुपये उड़ा ले गया। कुर्साकांटा के मो रिजवान की डिक्की तोड़कर जहां तीन लाख की चोरी कर ली गयी वहीं भरगामा थाना क्षेत्र के सिमरबनी के धर्मपाल कुमार की डिक्की तोड़कर बदमाशों ने एक लाख रुपये उड़ा लिया।

11 नवम्बर : चौकीदार के पहरा के बाद भी फारबिसगंज के कोठीहाट चौक पर चोरों ने एक ही रात आधा दर्जन दुकानों को निशाना बनाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया।चोरों ने इन दुकानों से हजारों रुपये नगदी और हजारों के सामान चोरी कर लिया। दुकानदारों ने थाने में शिकायत भी दर्ज कराया लेकिन चोर अब भी पुलिस पकड़ से बाहर है।

12 नवम्बर : रानीगंज के हसनपुर और बरबन्ना में चोरी की घटना घटी। दोनों घरों के गृहस्वामी घर से बाहर थे। बरबन्ना निवासी सेंट्रल बैंक के मैनेजर स्व नंदकिशोर महतो के घर चोरों ने घर के गोदरेज में रखे पचास हजार नगदी समेत लाखों रुपये की कीमती साड़ी और लाखों के जेवरात की चोरी की ली। वहीं हसनपुर पंचायत के शिक्षक खगेश प्रसाद के घर का चोरों ने मुख्य गेट को तोड़कर 25 हजार नगदी सहित लाखों के सामान चोरी कर ले गया।

17 नवम्बर: भरगामा के विजेन्द्र नारायण सिंह के बंद घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए 60 हजार नगदी,55 ग्राम सोने का जेवरात सहित पांच लाख से अधिक की संम्पति की चोरी कर ली।सूचना पर पुलिस पहुँची, रिपोर्ट भी दर्ज की लेकिन अब तक चोरी का उद्भेदन नहीं हो पाया।

21 नवम्बर: रानीगंज के हसनपुर में आलू-प्याज के थोक व्यवसायी संतोष गुप्ता के घर मे रखे अलमीरा का लॉकर तोड़कर आठ लाख नगदी की चोरी कर ली। जबकि फारबिसगंज के भागकोहलिया में सोना चांदी कारोबारी के घर से सवा लाख नगदी सहित तीन लाख की संम्पति की चोरी कर ली।वहीं बथनाहा मंडल चौक निवासी कृष्णदेव यादव व बंटी यादव के घर से 30 हजार नगदी सहित लाखों के जेवरात उड़ा ले गया।

बोले एसपी:

चोरी की घटना का उद्भेदन के लिए और चोरों की पहचान के लिए जो मानक है उसपर काम हो रहा है। कई घटनाओं का उद्भेदन भी हुआ है। डॉग स्क्वायड की मदद भी ली जा रही है। ऐसे छठ पूजा के दौरान चोरी की घटनाएं बढ़ जाती है। लेकिन पिछल साल की तुलना में कम घटनाएं हुई हैं। जो घटनाएं हुई है इसका वे खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं। रात्रि गश्ती बढ़ा दी गई है। बाकी जो भी अनडिटेक्टेड केस हैं जल्द डिटेक्ट कर लिया जाएगा।

- हृदय कांत, पुलिस कप्तान अररिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें