116 suspended arms licenses suspended - सत्यापन नहीं करानेवाले 116 शस्त्रों के लाइसेंस निलंबित DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्यापन नहीं करानेवाले 116 शस्त्रों के लाइसेंस निलंबित

लोकसभा आमचुनाव के मद्देनजर लाइसेंसी हथियारों का भौतिक सत्यापन नहीं कराने वाले जिले के 116 शस्त्रों का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। इनमें एक दर्जन रिवाल्वरधारी भी हैं जिनका लाइसेंस निलंबित किया गया है। निलंबित लाइसेंस धारियों को दो दिनों के अंदर पूर्णिया स्थित गन हाउस में हथियार जमा करने का निर्देश दिया गया है।

दरअसल बीते 29 मार्च को डीएम सह जिला शस्त्र दंडाधिकारी बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में शस्त्र संबंधित स्क्रीनिंग कमेटी की हुई बैठक यह निर्णय लिया गया है। इस बैठक में थानेदार, सीओ व बीडीओ से मिली शस्त्रों की भौतिक सत्यापन संबंधी रिपोर्ट की समीक्षा की गयी थी। समीक्षा में यह बात सामने आयी कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के सभी लाइसेंसी शस्त्रधारियों को शस्त्रों का भौतिक सत्यापन कराने की सूचना दी गयी। छह मार्च को थाने में कैंप लगाकर सत्यापन किया गया। इसके बाद 27 मार्च को एक बार फिट अंतिम रूप से तिथि निर्धारित की गई।

बावजूद 116 शस्त्रधारियों ने अपने शस्त्रों का भौतिक सत्यापन नहीं कराया। लिहाज विभिन्न प्रकार के 116 शस्त्र लाइसेंस निलंबन की अनुशंसा की गई। संबंधित थानेदारों को निलंबित लाइसेंसधारी को इसकी सूचना देने और पूर्णिया स्थित मेसर्स मेहता रेडियो एंड इलेक्ट्रिकल्स एवं विशाल गन हाउस में शस्त्र जमा कराने का निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:116 suspended arms licenses suspended