Hindi Newsऑटो न्यूज़yamaha fascino s scooter launched with answer back feature

एक बटन दबाते ही लग जाएगा गड्डी का पता! लॉन्च हुआ यामाहा का यूनिक फीचर वाला स्कूटर, कीमत ₹1 लाख से कम

यामाहा फैसिनो S मॉडल की सबसे खास बात इसका ‘आंसर बैक’ फंक्शन है। इस फीचर्स का उपयोग ग्राहक यामाहा के मोबाइल एप्लीकेशन ‘यामाहा स्कूटर आंसर बैक’ के जरिए कर सकते हैं।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानMon, 10 June 2024 01:49 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में नया स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी यामाहा मोटर (Yamaha Motor) ने भारतीय मार्केट में फैसिनो S नाम से एक नया स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी ने यह स्कूटर अपने ‘द कॉल ऑफ द ब्लू ब्रांड कैंपेन’ के तहत लॉन्च किया है। यामाहा फैसीनो एस (Yamaha Fascino S) स्कूटर की सबसे खास बात है कि यह ‘आंसर बैक’ फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। यह प्रीमियम स्कूटर यामाहा के पोर्टफोलियो में एक यूनिक ऑप्शन ऐड कर रहा है। ग्राहक लेटेस्ट लॉन्च हुए स्कूटर को तीन कलर ऑप्शन, मैट रेड, मैट ब्लैक के साथ डार्क मैट ब्लू में खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं नए स्कूटर के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

खत्म हुआ इंतजार, हुंडई क्रेटा EV का लॉन्च हुआ कंफर्म; जानिए कब होगी एंट्री

कुछ ऐसा है स्कूटर का इंजन

बता दें कि फैसिनो S मॉडल की सबसे खास बात इसका ‘आंसर बैक’ फंक्शन है। इस फीचर्स का उपयोग ग्राहक यामाहा के मोबाइल एप्लीकेशन ‘यामाहा स्कूटर आंसर बैक’ के जरिए कर सकते हैं। एप्लीकेशन के अंदर ‘आंसर बैक’ बटन दबाकर ड्राइवर आसानी से अपने स्कूटर का पता लगा सकते हैं। बता दें कि इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है। बता दें कि यामाहा फैसिनो S स्कूटर में एयर कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड 125cc ब्लू कोर हाइब्रिड इंजन दिया गया है जो इंजन को ‘साइलेंट स्टार्ट’ करने में कैपेबल बनता है और यूनिक ‘पावर असिस्ट’ परफॉर्मेंस ऑफर करता है।

5-स्टार सेफ्टी वाली इस SUV ने किया कमाल, बिक्री में बन गई नंबर-1

यूनिक फीचर से लैस है स्कूटर

बता दें कि यामाहा फैसिनो S मॉडल नॉरमल मोड और ट्रैफिक मोड सहित एडवांस ऑटोमेटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम (SSS) से भी लैस है जो राइडर्स को कम ईंधन की खपत के साथ एक कंफर्टेबल ड्राइविंग एक्सपीरियंस देता है। स्कूटर लॉन्च के मौके पर बोलते हुए यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप आफ कंपनीज के अध्यक्ष ईशिन चिहाना ने कहा कि, टू–व्हीलर सेगमेंट में नए ट्रेंड्स के साथ टारगेट ऑडियंस के लिए पोर्टफोलियो को सबसे ज्यादा रेलीवेंट बनाना बहुत जरूरी है। यामाहा फैसिनो S में दिया गया ‘आंसर बैक’ फीचर निश्चित रूप से हमारे ग्राहकों को पसंद आएगी। बता दें कि कंपनी में यामाहा फैसिनो S के मैट रेड और मैट ब्लैक कलर को 93,730 जबकि डार्क मैट ब्लू कलर को 94,530 के एक्स–शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें