Hindi Newsऑटो न्यूज़Woman riding Activa in Bengaluru fined Rs 1.36 lakh for breaking traffic rule

एक्टिवा सवार महिला पर लगा ₹1.36 लाख का जुर्माना, कटा स्कूटर की कीमत से ज्यादा का चालान; भूलकर भी न करें ये गलती

बेंगलुरु में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। बेंगलुरु की एक एक्टिवा सवार महिला ने यातायात कानून की जमकर धज्जियां उड़ाई। इसके चलते उस पर पुलिस ने 1.36 लाख का जुर्माना लगाया और स्कूटर भी सीज कर दिया।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तानTue, 16 April 2024 07:55 PM
हमें फॉलो करें

यातायात नियमों का उल्लंघन करना एक महिला को काफी भारी पड़ गया। बेंगलुरु की एक महिला पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर 1.36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। गलत दिशा में गाड़ी चलाते वक्त महिला की तस्वीरें सीसीटीवी फुटेज में सामने आई हैं। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

हैदराबाद में ₹1 करोड़ की कार जलकर राख, मामला जान हैरान रह जाएंगे आप

जानकारी के मुताबिक बिना हेलमेट पहने महिला स्कूटर पर ट्रिपलिंग करती थी। इसकी जानकारी जब पुलिस को हुई तो टीम ने यातायात कानून तोड़ने पर स्कूटर सवार महिला को काफी महंगा सबक सिखाया। पुलिस ने स्कूटर सवार महिला पर 1.36 लाख रुपये का भारी जुर्माना ठोका है, जो महिला की होंडा एक्टिवा स्कूटर की कीमत से काफी ज्यादा है।

270 बार यातायात नियमों का उल्लंघन

TV9 कन्नड़ ने अपने यूट्यूब चैनल पर सीसीटीवी फुटेज की तस्वीरें शेयर की हैं। जानकारी के मुताबिक स्कूटर सवार महिला ने 270 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया था। इस कारण पुलिस अधिकारियों ने एक्टिवा स्कूटर को भी जब्त कर लिया है।

यातायात नियमों का उल्लंघन

यातायात नियमों के उल्लंघनों में बिना हेलमेट के सवारी करना, बिना हेलमेट के पीछे बैठे व्यक्ति को ले जाना, सड़क के गलत तरफ सवारी करना, सवारी करते समय मोबाइल फोन का उपयोग करना और यहां तक ​​कि ट्रैफिक सिग्नल तोड़ना भी शामिल है। ये ट्रैफिक उल्लंघन शहर के अंदर रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुए हैं। 

हैदराबाद में ₹1 करोड़ की कार जलकर राख, मामला जान हैरान रह जाएंगे आप

ऐप पर पढ़ें