Hindi Newsऑटो न्यूज़Triumph Bonneville T120 Elvis Presley limited edition revealed

पहले आओ, पहले पाओ.... इस मोटरसाइकिल का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, सिर्फ 925 लोग ही खरीद पाएंगे

  • ट्रायम्फ (Triumph) ने अपनी बोनविले T120 मोटरसाइकिल का एल्विस प्रेस्ली लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी इसे देश के बाहर के मार्केट में लॉन्च किया है। यह मॉडल रॉक एंड रोल आइकन एल्विस प्रेस्ली को श्रद्धांजलि देता है।

Triumph Bonneville T120 Elvis Presley limited edition revealed
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानWed, 19 June 2024 10:28 AM
हमें फॉलो करें

ट्रायम्फ (Triumph) ने अपनी बोनविले T120 मोटरसाइकिल का एल्विस प्रेस्ली लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी इसे देश के बाहर के मार्केट में लॉन्च किया है। यह मॉडल रॉक एंड रोल आइकन एल्विस प्रेस्ली को श्रद्धांजलि देता है। कंपनी इस मॉडल की सिर्फ 925 यूनिट ही बेचेगी। एल्विस और ट्रायम्फ के बीच का कनेक्शन 1965 से है, जब उन्होंने अपने एक दोस्त की T120 को चलाया था। एल्विस इससे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने गैंग के हर मेंबर्स के लिए एक-एक कार मंगवाई, ताकि वे साथ में सवारी कर सकें।

नई बोनविले T120 के कुछ स्टाइलिंग एलिमेंट 1968 में कलाकार के 'कमबैक स्पेशल' प्रदर्शन की याद को भी ताजा करते हैं। इसके फ्यूल टैंक पर बड़े सुनहरे कलर के फॉन्ट में 'ELVIS' नाम और उनके सिग्नेचर को हाइलाइट किया गया है। साथ ही, फ्रंट फेंडर पर 'टेकिंग केयर ऑफ बिजनेस इन ए फ्लैश' का प्रतीक भी है। इसमें लगा कार्निवल रेड कलर जे डार कस्टम बोनविले से प्रेरित है, जिसे 2023 में एल्विस प्रेस्ली चैरिटेबल फाउंडेशन के लिए फंडिंग राइड के लिए बनाया गया है।

शोरूम जाकर तुरंत बुक कर लो ये SUV, कंपनी ने पूरे 2.19 लाख रुपए की कर दी कटौती

इस स्पेशल बोनविले T120 की हर यूनिट एक विशेष एल्विस प्रेस्ली और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल रिकॉर्ड स्लीव के साथ आएगी, जिसमें ऑथेंसिटी का सर्टिफिकेशन शामिल होगा। इस पर ट्रायम्फ के CEO निक ब्लोर और ABG, एल्विस प्रेस्ली एंटरप्राइजेज के फाउंडर जेमी साल्टर के सिग्नेचर होंगे। इस लिमिटेड-वर्जन ट्रायम्फ बोनविले T120 की हर यूनिट की कीमत £14,495 (करीब 15.32 लाख रुपए) होगी। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर फिर से मिलेगी सब्सिडी, सरकार शुरू करेगी FAME-III स्कीम!

कंपनी ने ट्रायम्फ बोनविले T120 के इस स्पेशल एडिशन के मैकेनिज्म में कोई चेंजेस नहीं किए हैं। इसमें 1,200cc का इंजन मिलता है, जो 78.9 bhp @ 6550 rpm का मैक्सिम पावर और 105 Nm @ 3500 rpm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। ये 21 kmpl का ARAI सर्टिफाइट माइलेज देती है। इका कर्व वेट 236 kg है। इसमें 14.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इसकी सीट की ऊंचाई 790 mm है।

ऐप पर पढ़ें