Hindi Newsऑटो न्यूज़Toyota Vellfire Record 62 Sales in May 2024

ना कीमत की परवाह, ना लंबे वेटिंग पीरियड की चिंता; टोयोटा की इस महंगी कार पर टूट पड़े ग्राहक, 6 महीने का रिकॉर्ड टूटा

  • टोयोटा की सभी कारों पर लंबा वेटिंग पीरियड पीरियड चल रहा है। इनमें कुछ ऐसे मॉडल भी हैं जिनकी डिलीवरी बुकिंग के 12 महीने बाद मिलेगी। इसमें एक नाम कंपनी की फ्लैगशिप और सबसे महंगी कार वेलफायर (Vellfire) भी शामिल हैं।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 09:43 AM
हमें फॉलो करें

टोयोटा की सभी कारों पर लंबा वेटिंग पीरियड पीरियड चल रहा है। इनमें कुछ ऐसे मॉडल भी हैं जिनकी डिलीवरी बुकिंग के 12 महीने बाद मिलेगी। इसमें एक नाम कंपनी की फ्लैगशिप और सबसे महंगी कार वेलफायर (Vellfire) भी शामिल हैं। ये कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे महंगी कार है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.20 करोड़ रुपए है। आपको ये जानकर हैरत होगी कि इस MPV ने मई में अपनी सेल्स के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। दरअसल, पिछले महीने इसकी रिकॉर्ड 62 यूनिट बिकीं। ये पिछले 6 महीने के दौरान इसकी सबसे बेस्ट सेल्स भी है।

टोयोटा वेलफायर सेल्स (6 महीने)
महीनासेल्स यूनिट
दिसंबर 202337
जनवरी 202461
फरवरी 202457
मार्च 202438
अप्रैल 20245
मई 202462

एक दूसरे आंकड़े से समझा जाए तो वेलफायर की मिनिमम कीमत 1.20 करोड़ रुपए है। यानी अगर मान लिया जाए कि कंपनी ने सभी 62 यूनिट इस वैरिएंट की बेची हैं तब उसने इस कार से 74.40 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में वेलफायर की सबसे ज्यादा 61 यूनिट बेची थीं। वहीं, अप्रैल में तो ये आंकड़ा सिर्फ 5 यूनिट का था। यानी मंथली बेसिस पर वेलफायर की 57 यूनिट ज्यादा बिकीं और 1200% से भी ज्यादा की ग्रोथ मिली।

टोयोटा वेलफायर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

टोयोटा वेलफायर में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल में 2.5-लीटर इनलाइन चार-सिलेंडर डीओएचसी इंजन मिलता है, जो 142 किलोवाट का अधिकतम पावर आउटपुट और 240 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर और हाइब्रिड बैटरी के साथ जोड़ा गया है, जिससे कम एमिशन होता है। सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक मॉडल को जीरो एमिशन मोड पर 40% दूरी और 60% समय तक चलने में सक्षम माना जाता है। कंपनी का दावा है कि यह 19.28 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मई में इस कार की 00 यूनिट बिकी, 4 लाख का कैश डिस्काउंट भी हो गया फेल

इसे तीन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन प्लैटिनम पर्ल व्हाइट, जेट ब्लैक और प्रेशियस मेटल में पेश किया गया है। वेलफायर पर तीन इंटीरियर कलर ऑप्शन सनसेट ब्राउन, न्यूट्रल बेज और ब्लैक हैं। इस लक्जरी एमपीवी में सीटों के बीच की दूरी बढ़ने से यह अब अधिक स्पेशियस हो गई है। ड्राइविंग पोजीशन में अपडेट कर आगे और सेकेंड रो की सीटों के बीच की दूरी बढ़ा दी गई है। सीटों की तीसरी लाइन पर साइड क्वार्टर ट्रिम और पिछले डोर के ट्रिम को पतला बनाया गया है।

पंच भले ही बन गई नंबर-1, लेकिन 7.52 लाख वाली इस SUV की डिमांड बढ़ी

अंदर एक बहुत लंबा ओवरहेड कंसोल है, जिसे रूफ के बीच में लगाया गया है। इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए कई कंट्रोल दिए गए हैं। इसमें 15 जेबीएल स्पीकर, एपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कॉम्पेबिलिटी के साथ 14-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। एक्जीक्यूटिव लाउंज 14 इंच की पिछली सीट काफी ज्यादा कंफर्टेबल है। मॉडल में ऑटोमैटिक मूनरूफ शेड्स के साथ पुल-डाउन साइड सन ब्लाइंड्स फीचर्स है, जो रूफ से ज्यादा धूप नहीं आने देता है। सेकेंड रो की सीट्स में मसाज फंक्शन के साथ-साथ प्री-सेट मोड भी मिलता है।

यह मॉडल अब रिमोट डोर लॉक/अनलॉक, एयर कंडीशनिंग, इमरजेंसी सर्विस, व्हीकल डायग्नोस्टिक्स, ड्राइवर मॉनिटरिंग अलर्ट जैसी 60 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स से लैस है। टोयोटा का यह मॉडल सेफ्टी में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स से लैस है। अन्य सेफ्टी फीचर्स में यह क्रूज कंट्रोल, लेन ट्रेस असिस्टेंस, हाई बीम एलईडी हेडलैंप और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स के साथ आती है।

ऐप पर पढ़ें