Hindi Newsऑटो न्यूज़Toyota sales grow by 32 percent in April to 20494 units

टोयोटा ने अपनी सेल्स से सभी कंपनियों को चौंकाया, पिछले महीने मिली 32% की ग्रोथ; इन मॉडल को लोगों ने लाइन लगाकर खरीदा!

  • टोयोटा के लिए भारतीय मार्केट में पिछले कुछ महीने के सब कुछ बढ़िया चल रहा है। हर महीने कंपनी तेजी से ग्रोथ कर रही है। अपनी इसी प्रदर्शन को उसने अप्रैल 2024 में बरकरार रखा।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानWed, 1 May 2024 04:29 PM
हमें फॉलो करें

टोयोटा के लिए भारतीय मार्केट में पिछले कुछ महीने के सब कुछ बढ़िया चल रहा है। हर महीने कंपनी तेजी से ग्रोथ कर रही है। अपनी इसी प्रदर्शन को उसने अप्रैल 2024 में बरकरार रखा। कंपनी को अपनी कुल सेल्स के दौरान सालाना आधार पर 32% की शानदार ग्रोथ मिली है। कंपनी ने सेल्स डेटा जारी करते हुए बताया कि अप्रैल में बिक्री 32% से बढ़कर 20,494 यूनिट्स रही। अप्रैल 2023 में उसने 15,510 गाड़ियां बेची थी। टोयोटा कारों की हाई डिमांड के चलते वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने सेल्स के लेकर एक बयान में कहा कि परिचालन क्षमता, उत्पादकता और सुरक्षा को बनाए रखने के वास्ते मशीनरी और उपकरणों के मेंटेनेंस के लिए 6 अप्रैल से एक सप्ताह के रखरखाव बंद के बावजूद ग्रोथ बरकरार रही। कंपनी बताया कि पिछले महीने उसकी घरेलू बिक्री 18,700 यूनिट्स रही, जबकि कुल एक्सपोर्ट 1,794 यूनिट्स रही। कंपनी प्रेसिडेंट सबरी मनोहर ने कहा कि हमारी प्रोडक्ट स्ट्रैटजी सेगमेंट के दम पर बाजार के साथ मजबूती को दर्शाती है।

अप्रैल में इस कंपनी की कारों पर ऐसे टूटे ग्राहक, 48000 यूनिट के पास पहुंची सेल

पिछले महीने टोयोटा इंडिया ने 'टी ग्लॉस' ब्रांड के साथ कार डिटेलिंग सॉल्यूशन व्यवसाय में भी एंट्री की है। नई टोयोटा टी ग्लॉस अपनी तरह की पहली OEM-नेतृत्व वाली पहल में प्रशिक्षित कर्मचारियों के माध्यम से कार केयर सर्विस देती है। इसके अलावा, हाइक्रॉस, फॉर्च्यूनर और रुमियन जैसे मॉडलों को अलग-अलग कीमतों पर उन्हें और अधिक आकर्षक बनाने के लिए नए वेरिएंट भी जोड़े हैं।

15 मई से शुरू होगी महिंद्रा XUV3XO की बुकिंग, जानिए कितने दिन बाद मिलेगी डिलीवरी

कंपनी के अनुसार, टोयोटा के यूटिलिटी व्हीकल इनोवा रेंज, फॉर्च्यूनर और लीजेंडर, यूसी हाइडर, हिलक्स और LC300 सहित ब्रांड के लिए बढ़त बनाए हुए हैं। कैमरी हाइब्रिड, वेलफायर, रुमियन और ग्लैंजा ने भी बिक्री बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। टोयोटा ने अपने लाइनअप में नई अर्बन क्रूजर टैसर को भी शामिल किया, जिससे उसके पोर्टफोलियो में एक एंट्री-लेवल सबकॉम्पैक्ट SUV आ गई। नई UC टैसर मूल रूप से बैज-इंजीनियर्ड मारुति सुजुकी फ्रोंक्स है।

ऐप पर पढ़ें