Hindi Newsऑटो न्यूज़toyota recorded highest monthly sales ever in february 2024

इस कंपनी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड! कार की सबसे बड़ी सेल्स दर्ज की; वेटिंग पीरियड 13 महीने तक पहुंचा

  • टोयोटा (Toyota) के लिए पिछला महीने यानी फरवरी 2024 बेहद शानदार रहा। कंपनी ने इस महीने में अपनी अब तक की सबसे बड़ी सेल्स दर्ज की है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दु्स्तानFri, 1 March 2024 01:53 PM
हमें फॉलो करें

टोयोटा (Toyota) के लिए पिछला महीने यानी फरवरी 2024 बेहद शानदार रहा। कंपनी ने इस महीने में अपनी अब तक की सबसे बड़ी सेल्स दर्ज की है। कंपनी ने अपनी सेल्स रिपोर्ट में बताया कि उसने पिछले महीने 25,220 गाड़ियां बेचीं। फरवरी 2023 में उसने 15,685 गाड़ियां बेची थीं। यानी ईयरली बेसिस पर उसे 61% से भी ज्यादा की ईयरली ग्रोथ मिली। इस दौरान कंपनी ने डोमेस्टिक मार्केट में 23,300 गाड़ियां बेचीं। वहीं, 1,920 गाड़ियों को उसने विदेशा बाजार में भेजा। ये कंपनी के लिए अब तक किसी भी महीने में होने वाली सबसे बड़ी सेल्स भी है।

कंपनी की शानदार सेल्स पर टोयोटा के वाइस प्रेसिडेंट साबरी मनोहर ने कहा कि हमने हाई सेल्स के साथ इस साल की शुरुआती की है। हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमेशा तैयार हैं। हमारी SUV और MUV मॉडल की डिमांड सबसे ज्यादा है। पिछले महीने कंपनी की हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की 50,000 यूनिट की सेल्स का आंकड़ा पार किया था। कंपनी के लिए इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की भी बड़ी हिस्सेदारी है।

एक बार फिर डीजल इंजन के साथ लौटेगी ये लग्जरी कार, फीचर्स की डिटेल LEAK

जनवरी में भी मिली थी रिकॉर्ड सेल
इससे पहले टोयोटा ने जनवरी में भी अपनी सबसे ज्यादा मंथली सेल्स दर्ज की थी। पिछले महीने उसने कुल 24,609 गाड़ियां बेची थीं। ये डोमेस्टिक मार्केट और एक्सपोर्ट दोनों के नंबर्स हैं। जनवरी 2023 में उसने 12,835 कारों को बेचा था। यानी उसे जनवरी में ईयरली बेसिस पर 92% की ग्रोथ मिली थी। तब कंपनी ने डोमेस्टिक मार्केट में 23,197 यूनिट बेची थीं। इस दौरान कंपनी ने 1412 टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर को विदेशी बाजार में भेजा था।

पिछले महीने इस कंपनी के टू-व्हीलर पर टूट पड़े लोग, 2.94 लाख यूनिट खरीद डालीं

टोयोटा की कारों पर 13 महीने तक वेटिंग
इस महीने आप टोयोटा की कोई कार खरीदने का प्लान बना रहें तब आपको इस बात का भी पता होना चाहिए कि बुकिंग के कितना दिन बाद आपको डिलीवरी मिलेगी। टोयोटा की कारों पर 1 महीने से लेकर 13 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। कंपनी की एंट्री लेवल ग्लैंजा हैचबैक पर सबसे कम 1 महीने की वेटिंग है। जबकि, अर्बन क्रूजर हाइराइडर और इनोवा हाइक्रॉस की डिलीवरी के लिए आपको 13 महीने का इंतजार करना पड़ेगा। ये वेटिंग टाइम आपके शहर, आपके डीलर या फिर कार के वैरिएंट और कलर के हिसाब से कम या ज्यादा भी हो सकता है।

ऐप पर पढ़ें