Hindi Newsऑटो न्यूज़Tata Tigor EV Waiting Period In May 2024

टाटा की इस पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार का देश के 20 शहरों में वेटिंग पीरियड, जयपुर में सबसे जल्दी मिलेगी; देखें लिस्ट

  • टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में एक नाम टिगोर EV का भी है। देश के कमर्शियल सेगमेंट में इस कार की डिमांड है। देश के सभी बड़े शहरों में ये धड़ल्ले से बिकती है।

Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तानTue, 14 May 2024 03:58 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में एक नाम टिगोर EV का भी है। देश के कमर्शियल सेगमेंट में इस कार की डिमांड है। देश के सभी बड़े शहरों में ये धड़ल्ले से बिकती है। इसी डिमांड के चलते देश के अलग-अलग शहरों में इसका वेटिंग पीरियड 3 महीने तक पहुंच गया है। टियागो को ग्राहक पेट्रोल, CNG और इलेक्ट्रिक वैरिएंट में खरीद सकते हैं। हम आपको देश के 20 पॉपुलर शहरों में इसका वेटिंग पीरियड बता रहे हैं। इसमें नई दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद, पुणे, चेन्नई, जयपुर, अहमदाबाद, गुरुग्राम, लखनऊ, कोलकाता, ठाणे, सूरत, गाजियाबाद, चंडीगढ़, कोयंबटूर, पटना, फरीदाबाद, इंदौर और नोएडा शामिल है।

टाटा टियागो EV पर वेटिंग पीरियड मई 2024
शहरटियागो EVशहरटियागो EV
नई दिल्ली2 महीनेकोलकाता2 महीने
बेंगलुरु2-3 महीनेठाणे2 महीने
मुंबई2 महीनेसूरत2 महीने
हैदराबाद2 महीनेगाजियाबाद2 महीने
पुणे2 महीनेचंडीगढ़2 महीने
चेन्नई2 महीनेकोयंबटूर2 महीने
जयपुर1.5-2 महीनेपटना2 महीने
अहमदाबाद2 महीनेफरीदाबाद2-2.5 महीने
गुरुग्राम2 महीनेइंदौर2 महीने
लखनऊ2.5 महीनेनोएडा2 महीने

टाटा टिगोर EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

नेक्सन ईवी प्राइम और मैक्स की तरह टिगोर EV में समान फोर-लेवल रीजेन ब्रेकिंग मिलती है। जो लेवल 0 रिजनरेशन को काट देता है और लेवल 3 पर यह सबसे मजबूत होता है। इससे चलते-फिरते बैटरी को रिचार्ज करने में मदद करता है। खासतौर से स्टॉप-गो ट्रैफिक या डाउन स्लोप में इस प्रकार ड्राइविंग रेंज को बढ़ाया जा सकता है।

मारुति ने इस कार को टोयोटा जैसी लग्जरी-महंगी बनाया, लेकिन सेल में बुरी तरह पिटी

टिगोर ईवी के नए फीचर्स में क्रूज कंट्रोल, स्मार्टफोन ऐप के जरिए इनडायरेक्ट टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्मार्टवॉच-इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी फीचर शामिल हैं। इसमें 7.0-इंच टचस्क्रीन और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे एडिशन फीचर्स मिलते हैं। इसमें रेन-सेंसिंग वाइपर्स और ऑटो हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स भी दिए हैं। इसमें कंट्रास्ट ब्लैक रूफ, लेदरेट अपहोल्स्ट्री और लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील के साथ आता है।

MG की इस नई इलेक्ट्रिक कार की कीमत से उठा पर्दा, सितंबर में भारत में होगी एंट्री

इसमें टाटा का एडवांस्ड जिपट्रॉन हाई-वोल्टेज आर्किटेक्चर दिया है जो 75hp और 170Nm का प्रोडक्शनकरता है। कंपनी के दावे के मुताबिक, टियोग EV 5.7 सेकेंड में 0 से 60kph की स्पीड पकड़ लेती है। टिगोर EV में 26kWh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक यूनिट दी है। जिसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ IP67 वाटर और डस्ट-प्रूफिंग मानक दिए हैं। टिगोर ईवी को फास्ट चार्जर की मदद से 60 मिनट में 0 से 80% तक किया जा सकता है। कंपनी इस पर 8 साल या 1,60,000 किमी की वारंटी भी दे रही है।

ऐप पर पढ़ें