Hindi Newsऑटो न्यूज़tata punch facelift preparing to launch with big update

नए अवतार में एंट्री करने वाली है देश की नंबर-1 कार, खरीदने की मचेगी लूट! जानिए कब होगी लॉन्च

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों में टाटा पंच (Tata Punch) की डिमांड में ताबड़तोड़ तेजी देखी जा रही है। टाटा पंच ने पिछले महीने पूरे देश में हुई कार बिक्री में टॉप पोजीशन हासिल किया था।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 28 May 2024 07:54 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों में टाटा पंच (Tata Punch) की डिमांड में ताबड़तोड़ तेजी देखी जा रही है। डिमांड में तेजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले कई महीनों से टाटा पंच लगातार प्रत्येक महीने औसतन 15,000 यूनिट से अधिक एसयूवी की बिक्री करती है। वहीं, पिछले महीने टाटा पंच ने पूरे देश में हुई कार बिक्री में टॉप पोजीशन हासिल किया। इस दौरान टाटा पंच ने 19,158 यूनिट एसयूवी की बिक्री की। अब कंपनी टाटा पंच के अपडेटेड वर्जन को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग टाटा पंच फेसलिफ्ट को कंपनी साल 2025 के मध्य तक लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं अपकमिंग टाटा पंच फेसलिफ्ट के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

भारत की सबसे सस्ती 7-सीटर से भी रूठे विदेशी, पिछले महीने मिले सिर्फ 4 ग्राहक

कुछ ऐसा हो सकता कार का पावरट्रेन

जहां तक टाटा पंच फेसलिफ्ट के पावरट्रेन की बात है तो इसमें किसी बदलाव की संभावना नजर नहीं आ रही है। टाटा पंच फेसलिफ्ट में भी पावरट्रेन के तौर पर 1.2-लीटर 3-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 86bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके अलावा, ग्राहकों को कार में CNG पावरट्रेन का भी विकल्प मिलेगा जो 73.4bhp की अधिकतम पावर और 103Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। बता दें कि टाटा पंच फेसलिफ्ट के इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक, दोनों गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

₹1.38 लाख कम में मिल रही ₹6.99 लाख वाली ये CNG कार, पूरा टैक्स बचेगा

यहां जानिए फीचर्स की पूरी डिटेल्स

अपकमिंग टाटा पंच फेसलिफ्ट के लीक हुए स्पाइ शॉट्स से पता चलता है कि एसयूवी के फ्रंट फेसिया में बदलाव होगा। इसके अलावा, कंपनी अपकमिंग एसयूवी में स्टैंडर्ड पंच में दी गई पूरी चौड़ाई वाली एलइडी लाइट बार को हटा सकती है। दूसरी ओर कार के केबिन में ग्राहकों को 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक एयर प्यूरीफायर, हवादार फ्रंट सीटें, ऑटोमेटिक एसी, क्रूज कंट्रोल और सनरूफ भी दिया जाएगा। टाटा पंच का मार्केट में मुकाबला हुंडई एक्सटर और किया सोनेट जैसी एसयूवी से होता है।

ऐप पर पढ़ें