Hindi Newsऑटो न्यूज़tata harrier ev launch confirmed know when it will be launched

नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने जा रहे लोगों के लिए खुशखबरी, टाटा हैरियर EV का लॉन्च हुआ कन्फर्म; जानिए कब होगी लॉन्च

भारत में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कार बिक्री में 65 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी अकेले टाटा मोटर्स की है। इस सेगमेंट में टाटा पंच EV, टाटा नेक्सन EV और टाटा टियागो EV सबसे ज्यादा पॉपुलर कारें हैं।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 11 June 2024 05:47 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से इलेक्ट्रिक कारों के डिमांड में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। बता दें कि इस सेगमेंट में पूरी तरह से टाटा मोटर्स का दबदबा है। हाल में ही रिलीज हुए एक डेटा के अनुसार, भारत में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कार बिक्री में 65 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी अकेले टाटा मोटर्स की है। इस सेगमेंट में टाटा पंच EV, टाटा नेक्सन EV, टाटा टियागो EV और टाटा टिगोर EV सबसे ज्यादा पॉपुलर कारें हैं। इसके अलावा, कंपनी आने वाले महीनों में मोस्ट अवेटेड टाटा कर्व EV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दूसरी ओर न्यूज वेबसाइट autocarindia.com के हवाले से यह जानकारी आ रही है कि कंपनी अपनी मोस्ट-अवेटेड टाटा हैरियर EV को फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के दौरान लॉन्च करेगी। आइए जानते हैं अपकमिंग टाटा हैरियर EV के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

लॉन्च के महीने भर के अंदर ही इस SUV पर टूटे ग्राहक, 95% बढ़ गई बिक्री

सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर दौड़ेगी कार

ग्राहकों की जानकारी के लिए बता दें की अपकमिंग टाटा हैरियर EV Acti.EV प्लेटफार्म का यूज करेगी। हालांकि, अपकमिंग हैरियर EV के ड्राइविंग रेंज के बारे में अब तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है। कई मीडिया रिपोर्ट्स ऐसा दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी में 60kWh का बैट्री पैक दिया जा सकता है जो सिंगल चार्ज पर ग्राहकों को 500 किलोमीटर की रेंज देगा। इसके अलावा, अपकमिंग एसयूवी में ऑल-व्हील ड्राइव सेटअप रहेगा। बता दें कि पहली बार टाटा हैरियर EV को 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। अपकमिंग टाटा हैरियर EV का मार्केट में मुकाबला महिंद्रा XUV700 पर बेस्ड XUV.e8 से होगा जो इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

मार्केट में हुई स्कोडा कुशाक के सबसे सस्ते ऑटोमेटिक वेरिएंट की एंट्री

ग्राहकों को टाटा कर्व EV का भी है इंतजार

दूसरी ओर कंपनी आने वाले इस त्योहारी सीजन के आसपास अपनी मोस्ट अवास्टेड कर्व EV को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि सबसे पहले टाटा कर्व EV को 2023 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। इसके बाद हाल ही में नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में भी इसे शोकेस किया गया था। अपकमिंग टाटा कर्व EV भी Acti.ev प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी जो टाटा पंच के बाद कंपनी का दूसरा मॉडल होगा। अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग टाटा कर्व EV में हाई कैपेसिटी वाला बैट्री पैक दिया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज ऑफर करेगी। हालांकि, कंपनी ने अब तक अपकमिंग डाटा कर्व EV के लॉन्च डेट पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है।

ऐप पर पढ़ें