Hindi Newsऑटो न्यूज़tata curvv ev may be launched in festival season 2024

टाटा कर्व EV खरीदने के लिए करना होगा थोड़ा इंतजार! 500km से ज्यादा का मिल सकता है रेंज; जानिए कब होगी लॉन्च

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में जबरदस्त तेजी आई है। अगर आप भी निकट भविष्य में नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानTue, 14 May 2024 06:13 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच बीते कुछ सालों से इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में जबरदस्त तेजी आई है। अगर आप भी निकट भविष्य में नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, ऑटोकार में छपी एक खबर के अनुसार देसी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपकमिंग फेस्टिव सीजन में अपनी मोस्ट अवेटेड कर्व EV को लॉन्च कर सकती है। बता दें कि पहले टाटा कर्व EV (Tata Curvv EV) को 2024 के जून महीने तक लॉन्च किया जाना था लेकिन अब इसे बढ़ाकर त्योहारी सीजन तक कर दिया गया। इसके बाद कंपनी टाटा कर्व के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट का उत्पादन भी शुरू करेगी जो साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है।

किआ ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा, भर-भर के दिए कई गजब फीचर्स

टाटा नेक्सन पर बेस्ड हो सकती है अपकमिंग EV

टाटा कर्व EV का मार्केट में मुकाबला अपकमिंग हुंडई क्रेटा EV और मारुति सुजुकी eVX से होना है। बता दें कि मौजूदा समय में टाटा मोटर्स का भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट पर पूरी तरह से दबदबा बरकरार है। भारत में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में 70 पर्सेंट से अधिक हिस्सेदारी अकेले टाटा मोटर्स की है। कंपनी ने साल की शुरुआत में नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में टाटा कर्व को शोकेस किया था। इससे पहले टाटा कर्व को पहली बार साल 2023 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं की अपकमिंग टाटा कर्व EV कंपनी की पॉपुलर नेक्सन पर बेस्ड है।

रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से जुड़ी नई डिटेल आई, आप भी जानिए

सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर से ज्यादा दौड़ेगी कार

अगर पावरट्रेन की बात करें तो अपकमिंग टाटा कर्व EV एक्टी.ev प्लेटफार्म पर बेस्ड कंपनी का दूसरा मॉडल होगा। इससे पहले कंपनी ने टाटा पंच को इस प्लेटफार्म पर लॉन्च किया था। अपकमिंग टाटा कर्व EV में हाई कैपेसिटी वाला बैट्री पैक दिया जाएगा जो सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज ऑफर कर सकती है। अगर कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 12.3-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी, पैनोरमिक सनरूफ और सेफ्टी के लिए 360-डिग्री कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

(प्रतीकात्मक फोटो- Tata Curvv EV)

ऐप पर पढ़ें