Hindi Newsऑटो न्यूज़tata citroen renault is going to launch three new suv to challenge hyundai creta

हुंडई क्रेटा के दबदबे को चुनौती देने आ रही ये 3 SUV, खरीदने की मचेगी लूट! जानिए पूरी डिटेल्स

भारतीय ग्राहकों के बीच हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। हुंडई क्रेटा का मुकाबला मार्केट में किया सेल्टोस, मारुति सुजुकी ब्रेजा और महिंद्रा स्कार्पियो जैसी एसयूवी से होता है।

tata citroen renault is going to launch three new suv to challenge hyundai creta
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानMon, 27 May 2024 12:01 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। हुंडई क्रेटा का मुकाबला मार्केट में किया सेल्टोस, मारुति सुजुकी ब्रेजा और महिंद्रा स्कार्पियो जैसी एसयूवी से होता है। हुंडई क्रेटा कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार होने के साथ-साथ देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड-साइज एसयूवी भी है। हुंडई क्रेटा की पापुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जनवरी, 2024 में इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च होने के बाद अब तक 1 लाख यूनिट से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। अब भारतीय मार्केट में आने वाले दिनों में हुंडई को टक्कर देने के लिए 4 नई एसयूवी एंट्री की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं अपकमिंग इन 4 एसयूवी के बारे में विस्तार से।

Tata Curvv

टाटा कर्व भारतीय मार्केट की मोस्ट अवेटेड एसयूवी में से एक है। अपकमिंग टाटा कर्व को ICE इंजन के साथ इलेक्ट्रिक वर्जन में भी लॉन्च किया जाएगा। अगर पावर एलट्रेन की बात करें तो इसमें एक नया 1.5-लीटर GDi टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा, कार के इंटीरियर में 12.3-इंच का टचस्क्रीन, ADAS टेक्नोलॉजी और सेफ्टी के लिए 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक कार बिक्री में नंबर-1 बनी ये कंपनी, अकेले 67% मार्केट पर किया कब्जा

Citroen Basalt

फ्रांस की दिग्गज कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन भारत में एक नई एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसे ‘बसाल्ट’ नाम दिया गया है। अपकमिंग एसयूवी सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस पर बेस्ड होगी। अपकमिंग एसयूवी में फीचर्स के तौर पर 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 12 से 17 लाख रुपये के बीच होगी।

भारतीयों की चहेती इस SUV का विदेश में हुआ बुरा हाल, 100% घट गई बिक्री

New-Gen Renault Duster

रेनॉल्ट डस्टर भारतीय ग्राहकों के बीच एक जाना-पहचाना नाम है। अप कंपनी रेनॉल्ट डस्टर को ढेर सारे अपडेट के साथ साल 2025 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अपकमिंग एसयूवी में फीचर्स के तौर पर 10.1-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग एसयूवी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10 लाख रुपये होगी।

ऐप पर पढ़ें