Hindi Newsऑटो न्यूज़tata altroz racer going to be launched in the coming weeks

खत्म होने वाला है ग्राहकों का इंतजार! जल्द लॉन्च होने वाली है टाटा अल्ट्रोज; जानिए संभावित डिटेल्स

टाटा नेक्सन और पंच कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। अब कंपनी आने वाले हफ्तों में अपने प्रीमियम हैचबैक लाइनअप का विस्तार करने की तैयारी कर रही है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSun, 26 May 2024 03:20 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय ग्राहकों के बीच टाटा मोटर्स की कारें खूब पॉपुलर है। टाटा नेक्सन और पंच कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। अब कंपनी आने वाले हफ्तों में अपने प्रीमियम हैचबैक लाइनअप का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। इसी क्रम में कंपनी अगले महीने की शुरुआत में अपनी मोस्ट-अवेटेड टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) रेसर को लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि टाटा अल्ट्रोज रेसर को जनवरी में नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में शोकेस किया गया था। स्टैंडर्ड टाटा अल्ट्रोज का मुकाबला मार्केट में मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई i20 और टोयोटा ग्लैंजा से होता है। आइए जानते हैं अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

ग्राहकों को मिलने लगी महिंद्रा की नई SUV, 70% लोग सिर्फ इस वैरिएंट के पीछे पड़े

कुछ ऐसा हो सकता है कार का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज रेसर में 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 5,500 आरपीएम पर 120bhp की अधिकतम पावर आउटपुट और 1,750 से 4,000 आरपीएम के बीच 170Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर की लंबाई 3,990 मिलीमीटर, चौड़ाई 1,755 मिलीमीटर, ऊंचाई 1,523 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2,501 मिलीमीटर है। बता दें कि टाटा अल्ट्रोज रेसर की डिजाइन में भी स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

अपाचे, यूनिकॉर्न, FZ छोड़ इस मोटरसाइकिल पर टूटे ग्राहक, बिक्री में बन गई नंबर-1

इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस होगी कार

दूसरी ओर अगर कार के फीचर्स की बात करें तो इसके इंटीरियर में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग और 360-डिग्री कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा, ग्राहकों को कार में एक्टीवेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलेगा। दूसरी ओर डिजाइन के तौर पर कर में 16-इंच का डायमंड कट अलॉय व्हील, प्रोजेक्टर एलइडी हेडलैंप और एलइडी डीआरएल दिया जाएगा।

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें