Hindi NewsAuto NewsZero production and sale of Tata Nano in 2019 January says Tata Motors

नैनो कार के बारे में टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी ये बेहद अहम जानकारी

टाटा की 'नैनो' कार (Tata Nano) के भविष्य को लेकर तमाम अटकलों के बीच कंपनी ने जनवरी में एक भी नैनो कार नहीं बनाई और ना ही एक भी कार बेची है। कंपनी ने शेयर बाजार (Share Market) को दी सूचना में...

नैनो कार के बारे में टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को दी ये बेहद अहम जानकारी
नई दिल्ली | एजेंसी Tue, 5 Feb 2019 04:41 PM
हमें फॉलो करें

टाटा की 'नैनो' कार (Tata Nano) के भविष्य को लेकर तमाम अटकलों के बीच कंपनी ने जनवरी में एक भी नैनो कार नहीं बनाई और ना ही एक भी कार बेची है। कंपनी ने शेयर बाजार (Share Market) को दी सूचना में कहा कि उसने इस साल जनवरी में एक भी नैनो कार का उत्पादन (Tata Nano Production) नहीं किया जबकि जनवरी 2018 में कंपनी ने 83 कारें बनाई थीं।

यहां देखें 2019 मारूति वैगन आर Vs सुजुकी इग्निस में कौनसी कार है बेहतर

इसी तरह, जनवरी 2019 में एक भी नैनो की ब्रिकी नहीं हुई जबकि पिछले साल इसी महीने 62 नैनो कारें बेची गई थीं। इसके अलावा कंपनी ने इसका निर्यात भी नहीं किया है।

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के अधिकारियों ने हाल ही में नैनो के उत्पादन और बिक्री को अप्रैल 2020 से बंद करने का संकेत दिया था। कंपनी की रतन टाटा की ड्रीम कार में और ज्यादा निवेश नहीं करने की योजना है क्योंकि यह बीएस-6 मानकों और अन्य सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करती है।

टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा, "जैसा कि पहले भी कहा गया था कि नैनो का मौजूदा मॉडल नए सुरक्षा और उत्सर्जन मानकों को पूरा नहीं करता है और इसे नियमों के अनुरूप बनाने के लिए इसमें नया निवेश करना होगा। इस संबंध में अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। फिलहाल ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए हम नैनो का उत्पादन जारी रखेंगे।"

पिछले साल जून में कंपनी ने सिर्फ नैनो इकाई का उत्पादन किया था और घरेलू बाजार में तीन नैनो कार की बिक्री की थी।

ऐप पर पढ़ें