DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › Yezdi की सवारी के लिए हो जाइये तैयार, जल्द लॉन्च होगी ये 2 पावरफुल बाइक्स
ऑटो

Yezdi की सवारी के लिए हो जाइये तैयार, जल्द लॉन्च होगी ये 2 पावरफुल बाइक्स

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 23 Sep 2021 08:10 AM
Yezdi की सवारी के लिए हो जाइये तैयार, जल्द लॉन्च होगी ये 2 पावरफुल बाइक्स

रेट्रो स्टाइलिंग और मॉर्डन फीचर्स के शौकीनों के लिए ये किसी सुनहरे दौर के वापसी से कम नहीं है। जी हां, एक बार फिर से अस्सी के दशक में अपना कौशल दिखा चुकी Yezdi देश की सड़क पर फर्राटा भरने को तैयार है। क्लॉसिक लिजेंड्स जावा के बाद अब Yezdi ब्रांड को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस साल की शुरुआत में कंपनी की एक स्क्रैंबल बाइक को स्पॉट किया गया था, जिसे संभवत: Roadking के नाम से पेश किया जा सकता है। अब एक और एड्वेंचर टुअरर मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 


बता दें कि, महिंद्रा एंड महिंद्रा की स्वामित्व वाली कंपनी क्लॉसिक लीजेंड्स ने कुछ महीनों पहले देश में Roadking के नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया था। ऐसा माना जा रहा है कि इस नाम का इस्तेमाल स्क्रैंबलर मॉडल के लिए किया जाएगा। वहीं कंपनी की तरफ से भारत में दूसरे मॉडल के तौर पर एक एड्वेंचर टुअरर मॉडल को पेश किया जाएगा।


हाल के दिनों में भारतीय बाजार में एड्वेंचर स्टाइल वाली बाइक्स की डिमांड में ख़ासी तेजी देखने को मिली है। इसके साथ ही रेट्रो-स्टाइल भी काफी मशहूर हो रहा है। इस सेग्मेंट में हीरो मोटोकॉर्प से लेकर रॉयल एनफील्ड तक कई ब्रांड्स अपने मॉडलों को पेश कर चुके हैं। ऐसे में Yezdi की आने वाली ये एड्वेंचर मोटरसाइकिल युवाओं को आकर्षित करने में सफल हो सकती है। 


यूट्यूब चैनल सुयोग (SUYOG) ने इस नई बाइक का वीडियो अपलोड किया है। देखने में ये एक प्रोटोटाइप मॉडल लग रहा है, इस बाइक का फ्रेम और हैंडलबार इत्यादि अभी प्रोडक्शन रेडी मॉडल जैसा नहीं लग रहा है। ऐसी उम्मीद है कि इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। 


हालांकि अभी इसके इंजन और पावरट्रेन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसमें कंपनी 293cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। जो कि जावा की बाइक्स में भी देखने को मिलता है। ये इंजन 27.33 PS की पावर और 27.02 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा एक और इंजन को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है, इसमें 334cc की क्षमता का इंजन भी दिया जा सकता है। ये दोनों इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आते हैं। 


बहरहाल, इसके बारे में आधिकारिक तौर पर घोषणा होना बाकी है। बाजार में आने के बाद ये दोनों बाइक मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड को टक्कर देंगी। इस स्क्रैंबलर मॉडल, जिसे रोडकिंग नाम दिया जा रहा है वो रॉयल एनफील्ड की आने वाली मॉडल Scram 411 और एड्वेंचर मॉडल रॉयल एनफील्ड हिमालयन को टक्कर देगी। 

संबंधित खबरें