फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोयेज्दी एडवेंचर और स्क्रैंबलर को मिला ये अपडेट, RE हिमालयन और KTM एडवेंचर से है मुकाबला और कीमत इन दोनों से कम

येज्दी एडवेंचर और स्क्रैंबलर को मिला ये अपडेट, RE हिमालयन और KTM एडवेंचर से है मुकाबला और कीमत इन दोनों से कम

येज्दी एडवेंचर और स्क्रैंबलर को एक नया कलर अपडेट मिला है। इन दोनों बाइक्स का मुकाबला भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड हिमालयन और KTM 390 एडवेंचर से है। वहीं, इनकी कीमत इन दोनों बाइक्स से भी कम है।

येज्दी एडवेंचर और स्क्रैंबलर को मिला ये अपडेट, RE हिमालयन और KTM एडवेंचर से है मुकाबला और कीमत इन दोनों से कम
Sarveshwar Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 02 Feb 2023 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले महीने Jawa 42 और Yezdi Roadster को नए कलर के साथ अपडेट करने के बाद Jawa Yezdi Motorcycles ने अब Yezdi Adventure और Scrambler को भी न्यू कलर से अपडेट कर दिया है। Yezdi Scrambler के लिए अब आपको बोल्ड ब्लैक कलर ऑप्शन मिलेगा, जिसकी कीमत ₹2.10 लाख है, जबकि Yezdi एडवेंचर अब व्हाइटआउट पेंट स्कीम में ₹2.15 लाख की कीमत पर उपलब्ध है। यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम की हैं। Jawa Yezdi Motorcycles का कहना है कि नए कलर ऑप्शन ग्राहकों में एक्सप्लोरेशन और फन की स्पिरिट को बढ़ाते हैं। Yezdi Adventure का व्हाइटआउट कलर पहाड़ी और बर्फीले इलाकों से इंस्पायर है। वहीं, Scrambler पर बोल्ड ब्लैक शेड कंपनी के अनुसार स्टील्थ से इंस्पायर है।

इस कार को खरीदने जा रहे तो जेब का वजन बढ़ा लीजिए, कंपनी ने इतने रुपए महंगा किया; देखें लिस्ट

इंजन पावरट्रेन

दोनों बाइक्स के पावरट्रेन की बात करें तो यह दोनों बाइक्स एक जैसे 334cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से रफ्तार भरती है। Yezdi Adventure का मोटर 29.8bhp की पावर और 29.84nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए ट्यून किया गया है, जबकि यही मोटर स्क्रैंबलर पर 28.7bhp और 28.2nm जेनरेट करने में सक्षम है। 

किससे होगा मुकाबला?

दोनों बाइक्स देश में बिक्री के लिए सबसे सस्ती स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल होने के साथ उद्देश्य के साथ बनाई गई हैं। Yezdi Adventure का मुकाबला Royal Enfield Himalayan, KTM 390 Adventure, BMW G 310 GS जैसी बाइक्स से होता है।

मिलते हैं कुछ बेहतरीन फीचर्स

दोनों बाइक्स में असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स और मानक के रूप में यूएसबी चार्जिंग मिलती है। तीन मोड्स - रोड, रेन और ऑफ-रोड के साथ डुअल-चैनल ABS भी है। एडवेंचर में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है।

हर जगह अच्छा परफॉर्मेंश करती हैं ये बाइक्स

न्यू कलर अपडेट के बारे में बात करते हुए जावा येज़्दी मोटरसाइकिल के सीईओ आशीष सिंह जोशी ने कहा कि एडवेंचर और स्क्रैम्बलर फ्री-स्पिरिट येज़्दी कैरेक्टर के साइन हैं। चाहे हाईवे पर लॉन्ग ट्रिप की बात हो या पगडंडियों पर रफ्तार भरने की बात हो, ये बाइक्स हर जगह अच्छा परफॉर्मेंश देती हैं। 

 इस कंपनी का जलवा बरकरार! 1 माह में 3.50 लाख से ज्यादा बाइक्स की बिक्री, भरोसा इतना कि आंख बंद कर खरीद रहे ग्राहक