DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  कोरोना का कहर: Yamaha ने भी किया प्लांट बंद करने का ऐलान, 15 मई से इन दोनों फैक्ट्री में नहीं होगा काम

ऑटोकोरोना का कहर: Yamaha ने भी किया प्लांट बंद करने का ऐलान, 15 मई से इन दोनों फैक्ट्री में नहीं होगा काम

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 10 May 2021 07:07 PM
कोरोना का कहर: Yamaha ने भी किया प्लांट बंद करने का ऐलान, 15 मई से इन दोनों फैक्ट्री में नहीं होगा काम

देश में कोरोना की दूसरी लहर लगातार कहर बरपा रही है। कोरोना वायरस (Covid-19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंडिया यामहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने भी अपने प्लांट में कामकाज बंद करने की घोषणा की है। कंपनी ने तमिलनाडु के कांचीपुरम और उत्तर प्रदेश के सूरजपुर स्थित प्लांट में अपने ऑपरेशन को बंद करने का ऐलान किया है। 


यामाहा के एक बयान में कहा गया है कि, आगामी 15 मई 2021 से 31 मई 2021 तक इन दोनों संयंत्रों (प्लांट्स) में परिचालन बंद किया जाएगा। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है कि इन प्लांट्स में जून महीने में प्रोडक्शन फिर से शुरू किया जाएगा या नहीं। कंपनी ने कहा है कि भविष्य में कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए इस पर निर्णय लिया जाएगा। 


देश की टॉप 3 सबसे किफायती इलेक्ट्रिक बाइक्स, 150Km की ड्राइविंग रेंज और शुरुआती कीमत महज 50,000 रुपये

Covid-19 के खिलाफ जंग में संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए कंपनी ने ये फैसला लिया है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि, "वर्तमान परिदृश्य में, अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा कंपनी के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम अपने डीलरों और आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर काम करेंगे ताकि इसके प्रभाव को कम किया जा सके। इसके अलावा कॉर्पोरेट ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे, ताकि व्यवसाय प्रभावित न हो"


यामाहा के अनुसार, कंपनी ने स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कई उपाय किए हैं, और कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान सभी स्टैंडर्ड प्रोसेडिंग को अपडेट किया है। कंपनी का कहना है कि, हमने कमर्चारियों के स्वास्थय पर फोकस किया है और प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर निगरानी भी कर रहे हैं। इसके अलावा कर्मचारियों के लिए टीकाकरण में तेजी लाने के साथ-साथ कारखाने के परिसर और अन्य कार्यस्थलों पर नियमित रूप से सैनेटाइजेशन का भी काम किया जा रहा है। बता दें कि, यामहा के पहले हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस महामारी के मद्देनजर अपने प्लांट में कामकाज बंद कर दिया है। 
 

संबंधित खबरें