DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Yamaha ने घटाई अपनी इन दो दमदार स्पोर्ट बाइक्स की कीमत, बस इतने में खरीद सकेंगे ये मोटरसाइकिल

ऑटोYamaha ने घटाई अपनी इन दो दमदार स्पोर्ट बाइक्स की कीमत, बस इतने में खरीद सकेंगे ये मोटरसाइकिल

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 01 Jun 2021 02:14 PM
Yamaha ने घटाई अपनी इन दो दमदार स्पोर्ट बाइक्स की कीमत, बस इतने में खरीद सकेंगे ये मोटरसाइकिल

जहां एक तरफ वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी करने में लगी हैं, वहीं प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी यामहा मोटर इंडिया ने अपने दो मशहूर बाइक्स की कीमत में कटौती की घोषणा की है। आज कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि, FZ 25 और FZS 25 स्पोर्ट बाइक्स की कीमत में कटौती की गई है। 


बता दें कि, यामहा ने पिछले साल फरवरी महीने में पहली बार इन दोनों बाइक्स (FZ 25 और FZS 25) को पेश किया था। इसके बाद इसे जुलाई महीने में बिक्री के लिए लॉन्च किया गया। उस दौरान इनकी कीमत क्रमश: 1.52 रुपये और 1.57 लाख रुपये तय की गई थी। इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने इनपुट कास्ट बढ़ने का हवाला देते हुए बाइक्स की कीमत में इजाफा भी किया था। 


क्या है नई कीमत: 

  • Yamaha FZ 25:  134,800 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)
  • Yamaha FZS 25: 139,300 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)


yamaha fz 25 and fzs 25

इस बारे में यामाहा मोटर इंडिया ने अपने बयान में कहा कि, "हाल के दिनों में, इनपुट लागत में वृद्धि हुई थी, जिसके कारण हमारे उत्पादों की एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि की गई, विशेष रूप से FZ 25 रेंज में। आखिरकार हमारी टीम FZ 25 सीरीज के लिए इन इनपुट लागतों को कम करने में कामयाब रही है और हम अपने ग्राहकों को इसका लाभ देना चाहते हैं। इनपुट लागतों में कमी आने के कारण इन दोनों बाइक्स की कीमत में संसोधन किया गया है। 


Yamaha की इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने 249 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 20.5 bhp की पावर और 20 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें मल्टी फंक्शन LCD इंस्ट्रमेंट पैनल, साइड स्टैंड कट् ऑफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 
 

संबंधित खबरें