DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Yamaha ने लॉन्च किया देश का पहला हाइब्रिड स्कूटर, मिलते हैं ये खास फीचर्स और कीमत है इतनी
ऑटो

Yamaha ने लॉन्च किया देश का पहला हाइब्रिड स्कूटर, मिलते हैं ये खास फीचर्स और कीमत है इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 22 Jul 2021 04:57 PM
Yamaha ने लॉन्च किया देश का पहला हाइब्रिड स्कूटर, मिलते हैं ये खास फीचर्स और कीमत है इतनी

जापानी वाहन निर्माता कंपनी Yamaha ने बीते दिनों देश के पहले हाइब्रिड स्कूटर Fascino 125 Fi को पेश किया था। अब कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत की घोषणा की है। आकर्षक लुक और एडवांस फीचर्स से लैस इस स्कूटर को दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इसके एंट्री लेवल ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत कीमत 70,000 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 76,530 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। 


Yamaha की ये स्कूटर इस महीने के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए उपब्ध होगी। कंपनी ने इस स्कूटर में 125cc की क्षमता का एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 8.2PS की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें सबसे बड़े बदलाव के तौर पर एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) देखने को मिलता है। 


yamaha fascino 125 hybrid

मिलते हैं ये खास फीचर्स: 


Fascino 125 हाइब्रिड में कई नए फीचर्स मिलते हैं जैसे कि एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स ऐप का इस्तेमाल करते हुए चालक स्कूटर की लोकेशन, आंसर बैक, राइडिंग हिस्ट्री, पार्किंग रिकॉर्ड और हैजर्ड लैंप फंक्शन जैसे फीचर्स का लाभ उठाते हैं। हालाँकि, ये सभी फीचर्स फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट के साथ आते हैं और विकल्प के तौर पर इसमें USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है। 


इस स्कूटर का डिस्क वेरिएंट विविड रेड स्पेशल, मैट ब्लैक स्पेशल, कूल ब्लू मैटेलिक, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, येलो कॉकटेल, सियान ब्लू, विविड रेड और मैटेलिक ब्लैक कलर्स में उपलब्ध है। दूसरी ओर, ड्रम वैरिएंट विविड रेड, कूल ब्लू मैटेलिक, येलो कॉकटेल, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, सियान ब्लू और मैटेलिक ब्लैक में उपलब्ध है।

संबंधित खबरें