DA Image
17 फरवरी, 2020|6:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2020 टाटा टिगॉर फेसलिफ्ट में क्या होगा खास, जानिए यहां

tata tigor  photo   cardekho

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हाल ही में टिगॉर फेसलिफ्ट का टीज़र जारी कर इसके डिजाइन से पर्दा उठाया था। इसमें टाटा अल्ट्रोज़ (Tata Altroz) जैसी नई फ्रंट ग्रिल दी गई है जिससे इसका फ्रंट लुक थोड़ा-थोड़ा इस अपकमिंग हैचबैक जैसा लग रहा है। इस सब-4 मीटर सेडान में और क्या बदलाव हुए हैं, इनके बारे में जानेंगे यहां:-

इंजन : टाटा टिगॉर फेसलिफ्ट (Tata Tigor Facelift) केवल बीएस6 नॉर्म्स वाले पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी। टाटा ने निर्णय लिया है कि वो बीएस6 नॉर्म्स लागू हो जाने के बाद टिगॉर के मौजूदा मॉडल में दिए गए 1.05 लीटर डीज़ल इंजन को बंद कर देगी। ऐसे में टिगॉर 2020 में केवल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन ही मिलेगा। माना जा रहा है कि बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपग्रेड होने के बाद भी इस इंजन के पावर और टॉर्क फिगर पर कोई असर नहीं पड़ेगा और यह पहले की तरह 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। 

Audi Q8 भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स से जुड़ी बातें

डिजाइन और फीचर्स : नई डिजाइन के हेडलैंप और बंपर के साथ 2020 टिगॉर फेसलिफ्ट का फ्रंट लुक एकदम बदला हुआ नज़र आएगा। इसमें टाटा अल्ट्रोज़ जैसी फ्रंट ग्रिल देखने को मिलेगी। टाटा टिगॉर के फेसलिफ्ट मॉडल में फॉगलैंप हाउसिंग पर ही एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप का फीचर देखने को मिलेगा। टीज़र इमेज के अनुसार इस कार में नया बरगंडी कलर ऑप्शन भी मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि इस अपकमिंग कार के पिछले हिस्से में थोड़े बहुत ही बदलाव देखने को मिलेंगेे जिनसे इसकी लॉन्चिंग के बाद ही पर्दा उठेगा। 

cardekho.com के मुताबिक, टाटा टिगॉर के मौजूदा मॉडल में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी वाला 7.0 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही इसमें हारमन कंपनी का 8 स्पीकर साउंड सिस्टम भी दिया गया है। इन सबके अलावा मौजूदा टिगॉर में प्रोजेक्टर हेडलैंप, रिवर्सिंग कैमरा, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। उम्मीद है कि टाटा मोटर्स टिगॉर के नए मॉडल में भी यह सब फीचर्स देगी और कंपनी द्वारा इस अपकमिंग कार में कुछ नए फीचर्स जोड़े जाने की संभावना काफी कम है। 

उम्मीद है कि यह 5-सीटर कार पहले के मुकाबले 15 हजार से 20 हजार रुपये तक महंगी होगी। वर्तमान में टिगॉर की प्राइस 5.53 लाख रुपये से लेकर 7.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 

बुकिंग और लॉन्च : टाटा टिगॉर के 2020 मॉडल की एडवांस बुकिंग पहले से ही चालू है। इच्छुक ग्राहक इसे 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक करा सकते हैं। टाटा की ओर से न्यू टियागो 2020 को जनवरी में किसी भी समय लॉन्च किया जा सकता है। पहले की तरह इस कार का कंपेरिजन मारूति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज, फोर्ड एस्पायर, फोक्सवैगन एमियो और हुंडई एक्सेंट जैसी पॉपुलर कारों से होगा।

जल्द लॉन्च होगी रेनो एचबीसी, जानें इससे संबंधित 5 खास बातें

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:What will be special in 2020 Tata Tigor facelift know here