Hindi Newsऑटो न्यूज़Volvo EX30 teased again ahead of debut on 7th June 2023 know its all details here

मात्र 9 दिन बाद आएगी ये गजब की छोटी इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर सरपट 480km तक दौड़ जाएगी ये EV

कार निर्माता कंपनी वोल्वो मात्र 10 दिन बाद एक बेहतरीन एसयूवी लाने जा रही है। यह एक गजब की छोटी इलेक्ट्रिक कार होगी। ये बेहतरीन कार सिंगल चार्ज में सरपट 480km तक दौड़ जाएगी। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 29 May 2023 10:37 AM
हमें फॉलो करें

कार निर्माता कंपनी वोल्वो (Volvo) काफी समय से अपनी न्यू अपकमिंग एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक SUV EX30 को तैयार कर रही है। यह छोटी लक्जरी EV अगले महीने अपनी शुरुआत करने वाली है। इससे पहले स्वीडिश ऑटोमेकर कंपनी ने पहले भी इसे कई बार टीज किया है। ये न्यू अपकमिंग कार कई बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी। इस लक्जरी इलेक्ट्रिक कार में काफी ज्यादा कंफर्ट भी देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  फोटो गैलरी: बिग, बोल्ड और ब्यूटीफुल है ये SUV, इसके फीचर्स आपको बना देंगे दीवाना; कीमत भी 7.39 लाख

XC40 से भी छोटी होगी EX30

वोल्वो EX30 इलेक्ट्रिक SUV C40 और XC40 के बाद ऑटो कंपनी का इलेक्ट्रिक मॉडल बनेगी। आने वाली मॉडल EX30 XC40 से भी छोटी होगी, जो भारत में उपलब्ध है। हालांकि, Volvo EX30 इलेक्ट्रिक SUV में कार ब्रांड के सिग्नेचर स्टाइलिंग एलीमेंट होंगे। जैसा कि टीजर इमेज से पता चलता है कि इस एसयूवी में वोल्वो के सिग्नेचर थॉर के हैमर एलईडी हेडलैंप, फ्रंट प्रोफाइल क्लोज पैनल और एलईडी टेललाइट्स भी मिलेंगे।

2024 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी ये ईवी

लॉन्च होने के बाद इस Volvo EX30 का मुकाबला Tesla Model Y, Volkswagen ID.4 और Kia EV6 जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा। कॉम्पैक्ट EV 2024 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इसके स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Volvo EX30 दो अलग-अलग बैटरी विकल्पों में उपलब्ध होगी। बेस मॉडल में 51 kWh का बैटरी पैक होगा, जबकि टॉप वैरिएंट में अधिक पावरफुल और बड़ा 69kWh का बैटरी पैक मिलेगा। टॉप वैरिएंट एक बार चार्ज करने पर 480 किमी. तक की रेंज का वादा करती है।

अब तक की सबसे ग्रीन कार

वोल्वो का दावा है कि अपकमिंग EX30 कार निर्माता की अब तक की सबसे ग्रीन कार होगी, जिसमें कंपनी के किसी भी मॉडल से अब तक का सबसे कम कार्बन फुटप्रिंट होगा। कार XC40 और C40 रिचार्ज मॉडल की तुलना में 25 प्रतिशत CO2 फुटप्रिंट कटौती के साथ आने का दावा करती है। 

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें