फोटो गैलरी

Hindi News ऑटोभारत में इस दिन धमाका करेगी वोल्वो की ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 371km तक भरेगी रफ्तार; हरमन साउंड सिस्टम से लैस

भारत में इस दिन धमाका करेगी वोल्वो की ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 371km तक भरेगी रफ्तार; हरमन साउंड सिस्टम से लैस

कार निर्माता कंपनी वोल्वो की एक धांसू इलेक्ट्रिक कार 14 जून को भारत में अपना डेब्यू करने वाली है। वोल्वो C40 रिचार्ज ईवी (Volvo C40 Recharge EV) में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे।

भारत में इस दिन धमाका करेगी वोल्वो की ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 371km तक भरेगी रफ्तार; हरमन साउंड सिस्टम से लैस
Sarveshwar Pathakलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 May 2023 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कार निर्माता कंपनी वोल्वो (Volvo) भारत में अपनी अपकमिंग धांसू इलेक्ट्रिक कार C40 रिचार्ज EV (C40 Recharge EV) को बहुत जल्द मार्केट में उतारने वाली है। कंपनी बहुत जल्द इसका डेब्यू करने वाली है। जानकारी के मुताबिक ऑटोमेकर 14 जून को देश में इस कार को अनवील करेगी। लॉन्च होने पर यह वोल्वो XC40 रिचार्ज के बाद भारत में स्वीडिश लग्जरी कार निर्माता की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी, जो पहले से ही देश में बिक्री पर है।

रॉयल एनफील्ड ने दिया झटका, अपने 5 मॉडल कर दिया महंगा; अब खरीदने के लिए इतने रुपए ज्यादा लगेंगे

भारत में कब लॉन्च होगी C40 रिचार्ज EV?

वोल्वो (Volvo) इस साल के अंत में भारत में C40 रिचार्ज लॉन्च करने की योजना बना रही है। इससे पहले 14 जून को देश में EV की शुरुआत होगी। वोल्वो और जेली द्वारा संयुक्त रूप से विकसित CMA प्लेटफॉर्म पर बनी C40 रिचार्ज ग्लोबल बाजार में सिंगल-मोटर रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। ऑटोमेकर ने यह खुलासा नहीं किया है कि इनमें से कौन सा भारतीय बाजार में अपना रास्ता बनाएगी।

वोल्वो C40 रिचार्ज EV में 78kWh का बैटरी पैक

वोल्वो (Volvo) C40 रिचार्ज EV 78kWh के बैटरी पैक से पावर प्राप्त करती है। 75kWh को एक बार चार्ज करने पर 371 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करती है।

कैसी है डिजाइन?

Volvo C40 Recharge के डिजाइन की बात करें तो कार अट्रैक्टिव और मॉडर्न दिखती है। इसमें ऑटोमेकर के सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट्स हैं। इनमें रेगुलर रेडिएटर ग्रिल के स्थान पर एक क्लोज पैनल के साथ एक साफ फ्रंट प्रोफाइल, सॉफ्ट थोर हैमर एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेललाइट्स देखने को मिलता है। स्टालिश डिजाइन के अलावा वोल्वो C40 रिचार्ज में ऑनबोर्ड कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं। EV को एक बड़ा कैबिन मिलता है।

प्रीमियम साउंड सिस्टम

केबिन में कई तरह के इंट्यूटिव फीचर्स और एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है। इसकी सीट्स अच्छी क्वॉलिटी वाले लेदर से बनी हैं। इसमें Harman Kardon का प्रीमियम साउंड सिस्टम भी मिलता है।

चलती कार के ऊपर शख्स को डांस और पुश-अप्स करना पड़ा भारी, पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन; देखें ये वायरल वीडियो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें