Hindi Newsऑटो न्यूज़Volkswagen Virtus Updated With New BS6 Phase 2 Engines and price hike from 1 April 2023

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली इस धांसू सेडान को मिला नया इंजन, अब ये इथेनॉल से भी दौड़ेगी; 1 अप्रैल से बढ़ जाएंगी इन कारों की कीमतें

5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली धांसू सेडान फॉक्सवैगन वर्टूस को एक नया अपडेट इंजन मिला है। अब ये इथेनॉल से भी दौड़ेगी। इसके साथ ही कंपनी 1 अप्रैल से अपनी सभी कारों की कीमतें में इजाफा करने वाली है।

लाइव हिंदुस्तान नई दिल्लीWed, 22 March 2023 10:59 PM
हमें फॉलो करें

फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) ने अपनी सबसे सेफेस्ट सेडान कार वर्टूस को एक नए इंजन के साथ अपडेट किया है, जो BS6 फेज-2 एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किए गए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने उन ग्राहकों को झटका दिया है, जो 1 अप्रैल के बाद कंपनी की कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं। जी हां, क्योंकि फॉक्सवैगन 1 अप्रैल 2023 से अपनी सभी कारों और एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है।

2023 VW वर्टूस को मिला अपडेटेड इंजन

2023 VW वर्टूस को 2 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इसमें एक 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। वर्टूस के दोनों इंजन अब आने वाले BS6 फेज-2 एमिशन और रोड ड्राइविंग एमिशन (RDE) नॉर्म्स का पालन करते हैं। दोनों इंजन E20 फ्यूल (20 प्रतिशत इथेनॉल और 80 प्रतिशत पेट्रोल) से चलने के लिए तैयार हैं, जो 2025 में शुरू होगा। वर्टूस के दोनों इंजन पुराने मॉडल की तरह समान पावर और टॉर्क आउटपुट जेनरेट करते हैं। आइए 2023 वर्टूस के इंजन स्पेसिफिकेशन पर एक नजर डालते हैं।

अपडेट फीचर्स

इंजन अपडेट के अलावा फॉक्सवैगन ने वर्टूस सेडान के सभी वैरिएंट में रियर फॉग लैंप फीचर भी जोड़ दिया है। 2023 फॉक्सवैगन वर्टूस के अन्य खास फीचर्स की बात करें तो इनमें आपको एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, 10.1 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट वेंटीलेटेड सीटें और एम्बिएंट लाइटिंग देखने को मिलती है।

1 अप्रैल को कीमतों में होगी बढ़ोतरी 

फॉक्सवैगन ने भारत में बेची जाने वाली अपनी सभी कारों और एसयूवी के लिए 2% मूल्य वृद्धि की घोषणा की है। नई कीमतें 1 अप्रैल 2023 से प्रभावी होंगी। 

मिलती-जुलती गाड़ियां

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें