Hindi NewsAuto NewsVolkswagen Taigun and Virtus get Black Edition wear special black theme check details here

आ गया 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली इन 2 दमदार कारों का नया गजब वैरिएंट, ब्लैक एडिशन देखते ही इसके कायल हो जाएंगे आप

फॉक्सवैगन ने 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली टाइगुन और वर्टस का ब्लैक एडिशन वैरिएंट लॉन्च किया है। इसको देखते ही ग्राहक सबकुछ भूलकर इसके कायल हो जाएंगे, क्योंकि ये काफी ज्यादा अट्रैक्टिव है।

आ गया 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली इन 2 दमदार कारों का नया गजब वैरिएंट, ब्लैक एडिशन देखते ही इसके कायल हो जाएंगे आप
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 4 Dec 2023 10:37 PM
हमें फॉलो करें

कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने सोमवार को अपनी टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान के खास वैरिएंट लॉन्च कर दिए हैं। ब्लैक एडिशन नाम की इस एसयूवी और सेडान का खास वैरिएंट साउंड एडिशन मॉडल के बाद आता है, जो कुछ ही दिन पहले लॉन्च किए गए थे। दोनों नए खास वैरिएंट कारों की कीमत मौजूदा मॉडल के समान ही है। इसका मतलब है कि कारों को केवल नया एक्सटीरियर कलर ऑप्शन ही मिला है। आइए इसकी डिटेल जानते हैं

कितनी है कीमत?

जर्मन कार निर्माता ने खुलासा किया है कि टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान टॉपलाइन ट्रिम्स पर बेस्ड हैं। फॉक्सवैगन टाइगुन एसयूवी के टॉपलाइन ट्रिम की कीमत ₹15.84 लाख से ₹17.60 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। वहीं, फॉक्सवैगन वर्टस टॉपलाइन ₹14.90 लाख और ₹16.48 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है।

डोर हैंडल, फ्रंट और रियर बंपर पर क्रोम

टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान के दोनों खास वैरिएंट डीप ब्लैक पर्ल एक्सटीरियर कलर में आते हैं। चमकदार डार्क ब्लैक एक्सटीरियर कलर थीम के अलावा खास वैरिएंट एसयूवी और सेडान में कोई अन्य बदलाव नहीं हैं। ब्लैक कलर डोर हैंडल, फ्रंट और रियर बंपर पर क्रोम एलीमेंट का यूज किया गया है। फॉक्सवैगन ने स्पेशल एडिशन एसयूवी और सेडान के इंटीरियर के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है।

इंजन पावरट्रेन

एसयूवी और सेडान दोनों अपने मानक अवतार के समान ही हैं। फॉक्सवैगन टाइगुन और फॉक्सवैगन वर्टस के टॉपलाइन ट्रिम मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि ब्लैक थीम मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वैरिएंट के लिए उपलब्ध होगी या नहीं है। टाइगुन एसयूवी और वर्टस सेडान को पावर देने वाला 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन है, जो 114bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है।

ऐप पर पढ़ें