DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Voge ER10: पेश हुई नई इलेक्ट्रिक बाइक, स्पोर्टी लुक के साथ देती है 120Km की ड्राइविंग रेंज, कीमत है इतनी

ऑटोVoge ER10: पेश हुई नई इलेक्ट्रिक बाइक, स्पोर्टी लुक के साथ देती है 120Km की ड्राइविंग रेंज, कीमत है इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 17 May 2021 08:39 PM
Voge ER10: पेश हुई नई इलेक्ट्रिक बाइक, स्पोर्टी लुक के साथ देती है 120Km की ड्राइविंग रेंज, कीमत है इतनी

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में तेजी देखने को मिल रही है। ग्राहकों की बढ़ती रूचि को देखते हुए एक वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक मॉडलों को पेश करने में लगी हैँ। अब चीन की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Voge ने इटैलियन मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Voge ER10 को पेश किया है। ये कंपनी Loncin मोटरसाइकिल की सहयोगी कंपनी है। 


हाल ही में कंपनी ने यूरोप के मार्केट में अपने कुछ मॉडलों को भी पेश किया था, जिसमें 500DS और 650DS शामिल हैँ। बहरहाल, हम बात करते हैं इस नई इलेक्ट्रिक बाइक की, Voge ER10 को कंपनी ने बेहद ही शार्प और स्पोर्टी लुक दिया है। इसकी सबसे खास बात ये है कि ये एक सिंगल सीटर बाइक है, यानी कि इस पर केवल एक व्यक्ति बैठ सकता है। 


इसमें LED लाइट् के साथ एलसीडी डैशबोर्ड दिया गया है, जिस पर बैटरी इंडिकेटर, दो अलग-अलग राइडिंग मोड्स, USB सॉकेट के साथ फ्यूल टैंक में लोडिंग कम्पार्टमेंट भी दिया गया है। बाइक का लुक बेहद ही शानदार है, फ्यूल टैंक के नीचे की तरफ बैटरी पैक और पिछले पहिए की तरफ इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। 


voge er10 electric bike

ड्राइविंग रेंज और मोटर: कंपनी ने इस बाइक में 3.7kWh की क्षमता का बैटरी पैक के साथ 60V/6KW की क्षमता का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। ये मोटर 11.93bhp की पावर और 12.3Nm का टॉर्क दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यदि इस बाइक को 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलाया जाए तो सिंगल चार्ज में ये 120 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। 


इसके फ्रंट में कंपनी ने टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में सिंगल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया है। इसके अलावा डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस ये बाइक कई मायनों में बेहद ही खास है। इसमें 1390 mm का व्हीलबेस और 170 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इसका कुल वजन महज 115 किलोग्राम है। इटली में इस बाइक की कीमत 6,590 यूरो (तकरीबन 5.86 लाख रुपये, इंडियन करेंसी) तय की गई है। 
 

संबंधित खबरें