DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  वैलेंटाइन डे स्पेशल: जब Tata Altroz ने मारुति बलेनो और i20 को 'क्रैशडेट' पे जाने के लिए किया प्रपोज

ऑटोवैलेंटाइन डे स्पेशल: जब Tata Altroz ने मारुति बलेनो और i20 को 'क्रैशडेट' पे जाने के लिए किया प्रपोज

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Sun, 14 Feb 2021 01:29 PM
वैलेंटाइन डे स्पेशल: जब Tata Altroz ने मारुति बलेनो और i20 को 'क्रैशडेट' पे जाने के लिए किया प्रपोज

पूरी दुनिया प्रेम को समर्पित आज के दिन वैलेंटाइन डे मना रही है। प्रेमी जोड़े एक दूसरे को डेट पर जाने के लिए पूछ रहे हैं, ऐसे में टाटा मोटर्स भी आज के दिन को खास तरीके से मना रहा है। टाटा मोटर्स की मशहूर प्रीमियम हैचबैक कार Altroz ने सोशल मीडिया पर अपने प्रतिद्वंदी कारों Maruti Baleno और Hyundai i20 को क्रैशडेट पर जाने के लिए प्रपोज किया है। 


आपको ये थोड़ा मजाकिया लगे लेकिन ये सच है, टाटा मोटर्स ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक छोटा सा वीडियो क्लिप पोस्ट किया है। इस क्लिप में Tata Altroz ने अपने सबसे निकट्तम प्रतिद्वंदियों मारुति बलेनो और हुंडई आई20 को क्रैशडेट पर जाने के लिए पूछा है। हालांकि इस वीडियो में कंपनी ने बलेनो को Bae-Leno और आई20 को Hi 20 नाम दिया गया है। 


यह भी पढें: इस वैलेंटाइन Nissan Magnite पर मिल रहा है 100% कैशबैक ऑफर, जानिए क्या है स्कीम 

बता दें कि, हाल ही में टाटा मोटर्स ने बाजार में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz को लॉन्च किया था। ये देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कारों में से एक है। इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैँश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। हालांकि बलेनो को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट नहीं किया गया है लेकिन यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट में इसे 3 स्टार रेटिंग और आई20 को 3 स्टार रेटिंग दी गई थी। 


दरअसल, सुरक्षा के मामले में मारुति बलेनो और हुंडई आई20 दोनों ही कारें टाटा अल्ट्रॉज के मुकाबले कमजोर हैं। यही कारण है कि कंपनी ने मजाकिया लहजे में इन कारों को क्रैशडेट के लिए पूछा है। टाटा अल्ट्रॉज की कीमत 5.69 लाख रुपये से लेकर 9.45 लाख रुपये के बीच है। वहीं Baleno की कीमत 5.90 लाख रुपये से लेकर 9.10 लाख रुपये तक है। इसके अलावा हुंडई आई20 की कीमत 6.79 लाख रुपये से लेकर 11.32 लाख रुपये तक है। 


ऐसा पहली बार नहीं है जब टाटा मोटर्स ने अपने प्रतिद्वंदियों को सोशल मीडिया पर छेड़ा है। इससे पहले कंपनी ने Maruti S-Presso और WagonR के मजबूती को इंगित करते हुए पोस्ट किया था। बता दें कि, इन दोनों कारों को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में जीरो स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली थीं। 

संबंधित खबरें