DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › 1 महीने में 10 हजार बुकिंग, इस SUV ने भारत में लॉन्च से पहले ही किया कमाल
ऑटो

1 महीने में 10 हजार बुकिंग, इस SUV ने भारत में लॉन्च से पहले ही किया कमाल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 18 Sep 2021 06:18 PM
1 महीने में 10 हजार बुकिंग, इस SUV ने भारत में लॉन्च से पहले ही किया कमाल

जर्मनी की कार कंपनी फोक्सवैगन (Volkswagen) भारतीय बाजार में 23 सितंबर को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Volkswagen Taigun लॉन्च करने जा रही है। लॉन्चिंग से पहले ही कार को ग्राहकों को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कंपनी ने 18 अगस्त को इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की बुकिंग शुरू की थी। अब carandbike की रिपोर्ट के मुताबिक, फॉक्सवैगन टाइगुन को 10 हजार से ज्यादा प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं। 

इस बात का खुलासा वोक्सवैगन ब्रांड के बोर्ड मेंबर फॉर सेल्स, मार्केटिंग और आफ्टर सेल्स Klaus Zellmer ने किया है। उन्होंने खास बातचीत के दौरान बताया कि कंपनी का लक्ष्य भारत में हर महीने टाइगुन की लगभग 5,000 से 6,000 यूनिट्स को बेचने का है। लेकिन हमें पहले ही 10 हजार प्री-बुकिंग मिल चुकी है। Taigun फोक्सवैगन ग्रुप (Volkswagen Group) का पहला मॉडल है जिसे कंपनी की India 2.0 स्ट्रैटजी के तहत नए MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

volkswagen taigun

यह भी पढ़ें: एक नए डुअल-टोन कलर में दिखी Tata Punch माइक्रो एसयूवी, फेस्टिव सीजन में है लॉन्चिंग

ऐसे हैं कार के फीचर्स
एसयूवी के टॉप-स्पेक जीटी वेरिएंट में LED हेडलाइट्स, LED डे-टाइम रनिंग लैंप, 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील देखने को मिलेंगे। कार के इंटीरियर में 10-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी फीचर्स दिए होंगे। सेफ्टी के लिए यह एसयूवी सभी यात्रियों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, ISOFIX माउंट, रियर पार्किंग कैमरा, ABS और 6 एयरबैग के साथ आती है। इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और किआ सेल्टोस (Kia Seltos) जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा। 

इस अपकमिंग कार दो तरह के इंजन ऑप्शन- 1.0 लीटर TSI और 1.5 लीटर TSI पेट्रोल देखने को मिलेंगे। 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन का आउटपुट 113 पीएस और 175 एनएम है। यह यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। जबकि 1.5 लीटर TSI पेट्रोल 148 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। 

संबंधित खबरें