अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Auto Expo 2018: शानदार फीचर्स वाली बाइक UM Renegade Thor से उठा पर्दा

bike

ऑटो एक्सपो 2018 में UM Motorcycle ने पहली इलेक्ट्रिक गियर बाइक से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस बाइक का नाम THOR (थोर) रखा है। कंपनी ने भारत की सबसे पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक के लिए इससे पहले एक टीजर भी जारी किया था। हांलाकि बाइक की लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई घोषणा नहीं हुई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही UM Renegade Thor भारत की सड़कों पर धमाल मचाती नजर आएगी।

फीचर्स की बात करें, तो यूएम मोटर्स ने भारत की सबसे पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक UM Renegade Thor में 5 स्पीड गियर बॉक्स दिए हैं। इसमें 30 किलोवॉट की पॉवरफुल मोटर दी गई है जो 8 हजार आरपीएम के साथ 70NM/RPM का टॉर्क जनरेट करती है। इस बाइक के फ्रट साइड (सामने की ओर) 41mm हाइड्रोलिक संसपेंशन दिए गए हैं वहीं रियर साइड (पीछे की ओर) ट्वीन एडजस्टेबल शॉक्स दिए गए हैं। जो आपको राइडिंग के दौरान बेहतर कंफर्ट फील देते हैं।

रफ्तार के साथ सड़क पर मजबूत पकड़ के लिए इसमें 17 इंच एलोइ फ्रंट रिम और 15 इंच एलोइ के रियर रिम दिए गए हैं। पेट्रोल बाइक को कड़ी टक्कर देने के लिए कंपनी ने इसमें Li-Po लीथियम पोलीमर हाइपॉवर बैटरी का इस्तेमाल किया है। इस शानदार बाइक की बैटरी तीन अलग-अलग रेंज में चार्ज होगी। कंपनी का कहना है कि फुल चार्जिंग में यह 270 किलोमीटर तक दौड़ सकती है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UM unveils Renegade Thor