DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  धड़ल्ले से बिक रही है TVS की ये शानदार मोपेड, रोजाना 51 रुपये देकर घर लाएं ये गाड़ी, 6 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

ऑटोधड़ल्ले से बिक रही है TVS की ये शानदार मोपेड, रोजाना 51 रुपये देकर घर लाएं ये गाड़ी, 6 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

अश्विन तिवारी,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 11 May 2021 03:53 PM
धड़ल्ले से बिक रही है TVS की ये शानदार मोपेड, रोजाना 51 रुपये देकर घर लाएं ये गाड़ी, 6 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

भारतीय बाजार में मोपेड सेग्मेंट में TVS Motor का एकाधिकार है। कंपनी की मशहूर मोपेड TVS XL100 देश में लंबे समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है। कम कीमत, बेहतर माइलेज और व्यवसायिक क्षेत्र में भी उपयोगिता के चलते ज्यादातर लोग इस मोपेड को चुनते हैं। जहां एक तरफ ये मोपेड की बिक्री के मामले में सबको पछाड़ते हुए नंबर एक की पोजिशन हासिल की है वहरीं इस समय कंपनी इस मोपेड की खरीद पर शानदार ऑफर भी दे रही है। 


टीवीएस मोटर की बिक्री के आंकड़ों पर गौर करें तो वित्तीय वर्ष 2020-21 में कंपनी ने इस मोपेड के कुल 6,17,247 यूनिट्स की बिक्री की है। हालांकि पिछले वित्तीय वर्ष 2019-20 के दौरान बेचे गए 6,36,812 यूनिट्स के मुकाबले इस मोपेड की बिक्री में तकरीबन 3% की गिरावट दर्ज की गई है। ये कंपनी की बेस्ट सेलिंग वाहन है, वहीं दूसरे स्थान पर कंपनी की टीवीएस ज्यूपिटर स्कूटर है। 


tvs xl100 best selling moped

कैसी है ये मोपेड: 


TVS XL 100 अपने सेग्मेंट की इकलौती मॉडल है और बाजार में इसका कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है। कंपनी ने इस मोपेड में 99.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 4.4PS की पावर और 6.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हाल ही में कंपनी ने इस मोपेड के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया था, कंपनी का दावा है कि ये पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है। 


फीचर्स की बात करें तो इसमें साइलेंट स्टार्ट और इंजन किल के साथ मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। इसमें सिंगल पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें स्पीडोमीटर और ऑडोमीटर शामिल है। हालांकि इसमें फ्यूल गेज नहीं दिया गया है, इसकी जगह पर आपको रिजर्व इंडिकेटर मिलता है। 


tvs xl100 price list

इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है, इसके अलावा दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। इसमें 16 इंच के व्हील के साथ 4 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया गया है। ये मोपेड अलग-अलग वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें कम्फर्ट, हैवी ड्यूटी और आई-ट्चस्टार्ट के साथ एक स्पेशल वेरिएंट भी शामिल है। इसकी कीमत 41,015 रुपये से लेकर 50,126 रुपये तक है। 
 

क्या है ऑफर:

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इस मोपेड को फाइनेंस करवाने के लिए आपको महज 7,999 रुपये बतौर डाउन पेमेंट देने होंगे। वहीं ये मोपेड न्यूनतम मासिक किस्त (EMI) पर भी उपलब्ध है, इसके लिए आपको हर महीने 1,555 रुपये देने होंगे, जो कि हर रोज महज 51 रुपये के बराबर है। 

संबंधित खबरें