DA Image
13 जनवरी, 2021|8:04|IST

अगली स्टोरी

TVS की सबसे सस्ती बाइक Sport हुई और भी महंगी! कंपनी ने इतनी बढ़ाई कीमत

tvs sport

नए साल के शुरूआत के साथ ही वाहन निर्माता कंपनियों अपने वाहनों के दाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। Hero Motocorp और Honda के बाद अब TVS Motors ने भी अपने वाहनों के दाम बढ़ा दिए हैं। अब कंपनी की सबसे सस्ती कम्यूटर बाइक की कीमत में भी इजाफा हो गया है। तो आइये जानते हैं नई TVS Sport बाइक कितनी महंगी हुई है। 


TVS Sport को कंपनी ने बीते साल नए अपडेटेड इंजन के साथ पेश किया था। इस बाइक में कंपनी ने 109.7 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है, जो कि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इसका इंजन 8.2 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने इको थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है। 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है।


यह भी पढें: Tata Altroz iTurbo पावरफुल अंदाज में हुई पेश, महज 11 सेकेंड में पकड़ती है 100Kmph की स्पीड

यह बाइक अपने शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है। बेहतरीन माइलेज के लिए इस बाइक का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी। इस बाइक में डे टाइम रनिंग लैंम्प के साथ 3D लोगो और स्पोर्टी बॉडी ग्राफिक्स के साथ मल्टी टोन ट्रीटमेंट दिया है।


कितनी बढ़ी है कीमत: TVS Sport बाजार में दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें किक स्टार्ट और इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट शामिल हैं। इसके बेस किक-स्टार्ट वैरिएंट की कीमत अब 56,100 रुपये हो गई है जो कि पहले 54,850 रुपये थी। इस मॉडल की कीमत में 1,250 रुपये की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 62,950 रुपये हो गई है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TVS Sport Price Hike Cheapest Bike From company Become Dearer This Much