DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोधड़ल्ले से बिक रही है TVS की सबसे सस्ती स्कूटी, 5 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

धड़ल्ले से बिक रही है TVS की सबसे सस्ती स्कूटी, 5 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAshwani Tiwari
Tue, 26 Oct 2021 05:37 PM
धड़ल्ले से बिक रही है TVS की सबसे सस्ती स्कूटी, 5 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स स्कूटर सेग्मेंट में लगातार नए आयाम रच रही है। अब कंपनी ने घोषणा की है कि उसने अपनी सबसे सस्ती स्कूटी TVS Scooty के 5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर ली है। अपने प्राइस सेग्मेंट में ये स्कूटर काफी मशहूर है, ख़ासकर यंगस्टर्स के बीच। 


टीवीएस मोटर की सबसे सस्ती स्कूटी पेप प्लस पिछले 16 सालों से ये स्कूटर बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। कंपनी ने इसे पहली बार साल 2005 में लॉन्च किया था। इसमें कंपनी ने 87.8cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है जो कि 5.4 PS की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 


ये स्कूटर ग्लॉस और मैटे एडिशन वेरिएंट में कुल 7 रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। जिसमें नीरो ब्लू, फ्रॉस्टेड ब्लैक, प्रिंसेस पिंक, रेविंग रेड, ग्लिटरिंग गोल्ड, एक्वा मैट और कोरल मैट कलर शामिल हैं।इसमें ड्रम ब्रेक्स और ट्यूबलेटस टायर्स दिए गए हैं। इसमें इस्तेमाल की गई ETFi तकनीक इसे और भी ख़ास बनाती है। कंपनी का दावा है कि इसका नया मॉडल 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देता है। 


इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। वजन में अन्य स्कूटरों के मुकाबले बेहद ही हल्की इस स्कूटर में 10 इंच का अलॉय व्हील और 110mm के ड्रम ब्रेक्स के साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है। ये स्कूटर 4.2 लीटर के धारिता के फ्यूल टैंक के साथ आता है। इसकी कीमत 57,959 रुपये से लेकर 60,859 रुपये के बीच है। 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें