फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोफेस्टिवल सीजन में बढ़ गई इस मॉडल की डिमांड, इसके सामने अपाचे, एनटॉर्क, रेडर, स्पोर्ट, स्टार सिटी सब फेल

फेस्टिवल सीजन में बढ़ गई इस मॉडल की डिमांड, इसके सामने अपाचे, एनटॉर्क, रेडर, स्पोर्ट, स्टार सिटी सब फेल

TVS ने अपनी अगस्त 2022 की सेल्स का ब्रेकअप जारी कर दिया है। पिछले महीने कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर जुपिटर स्कूटर रहा। इस स्कूटर की ईयरली डिमांड में 53.59% की ग्रोथ देखने को मिली।

फेस्टिवल सीजन में बढ़ गई इस मॉडल की डिमांड, इसके सामने अपाचे, एनटॉर्क, रेडर, स्पोर्ट, स्टार सिटी सब फेल
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 10:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

TVS ने अपनी अगस्त 2022 की सेल्स का ब्रेकअप जारी कर दिया है। पिछले महीने कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर जुपिटर स्कूटर रहा। इस स्कूटर की ईयरली डिमांड में 53.59% की ग्रोथ देखने को मिली। वहीं, कंपनी के कुल मार्केट शेयर का 29.28% इसके पास रहा। बीते महीने इसकी 70,075 यूनिट बिकीं। इसके बाद अपाचे मोटरसाइकिल रही, जिसकी 40,520 यूनिट बिकी थीं। यानी दोनों के बीच करीब 30 हजार यूनिट का अंतर रहा। खास बात ये रही की जुपिटर की डिमांड के सामने 40 TVS अपाचे समेत एनटॉर्क, रेडर, स्पोर्ट, स्टार सिटी, XL जैसी सभी मोटरसाइकिल फेल हो गईं। हालांकि, कंपनी के इलेकट्रिक स्कूटर आईक्यूब की ईयरली डिमांड में 580.74% की ग्रोथ रही।

टॉप-5 टू-व्हीलर के पास 81% मार्केट शेयर
TVS की टू-व्हीलर की सेल्स की बात की जाए तो पिछले महीने कंपनी के 12 मॉडल की बिक्री हुई। इसमें से टॉप-5 मॉडल के पास 81.39% मार्केट शेयर रहा। इसमें जुपिटर, अपाचे, XL, एनटॉर्क और रेडर शामिल हैं। XL को छोड़कर टॉप-5 में शामिल सभी टू-व्हीलर्स को ईयरली ग्रोथ मिली थी। जबकि XL को 30.64 % की डिग्रोथ मिली। हालांकि, टीवीएस के लिए सबसे ज्यादा डिमांड वाला मॉडल इलेक्ट्रिक स्कूटर आईक्यूब रहा। अगस्त 2022 में इसकी 4,418 यूनिट बिकीं, जो अगस्त 2021 में सिर्फ 649 यूनिट थीं। यानी इसकी ईयरली ग्रोथ 580.74% रही।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर पर दे रही इतना बड़ा डिस्काउंट, बस इतने रुपए में मिल जाएगा; ऑफर 5 अक्टूबर तक

जुपिटर की 50 लाख यूनिट बिकी चुकीं
टीवीएस मोटर पिछले सप्ताह जुपिटर स्कूटर का नया क्लासिक सेलिब्रेटरी एडिशन लॉन्च किया है। इस एडिशन की लॉन्चिंग की वजह जुपिटर की 50 लाख यूनिट की सेल्स का माइलस्टोन है। खास बात है कि इस स्कूटर को ऐसे समय में लाया गया है जब देश के अंदर फेस्टिवल सीजन शुरू होने वाला है। ये क्लासिक सेलिब्रेटरी एडिशन दो कलर्स रीगल पर्पल और मिस्टिक ग्रे में खरीद पाएंगे। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 85,866 है। ये ZX SmartXonnect से 2,200 रुपए ज्यादा महंगा है।

TVS जुपिटर की के सभी वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत

  • Jupiter SMW: 69,571 रुपए
  • Jupiter Base: 72,571 रुपए
  • Jupiter ZX: 76,846 रुपए
  • Jupiter ZX Disc: 80,646 रुपए
  • Jupiter ZX SmartXonnect: 83,646 रुपए
  • Jupiter Classic: 85,866 रुपए

हीरो की न्यू बाइक लॉन्च: रेंज से बाहर जाने, गिरने, या तेज चलाने पर नोटिफिकेशन भेजेगी; ऐसे कई फीचर्स की भरमार

TVS जुपिटर क्लासिक सेलिब्रेटरी एडिशन के फीचर्स
इस न्यू जुपिटर क्लासिक में मिरर हाइलाइट्स, फेंडर गार्निश, टिंटेड वाइजर और एक 3D ब्लैक प्रीमियम लोगो में एक ब्लैक थीम के साथ दिया है। इस चेंजेस के साथ ये रेगुलर मॉडल से अलग हो जाता है। इसके अन्य फीचर्स में हाइलाइट्स में हैंडलबार एंड्स, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और रिच डार्क ब्राउन इनर पैनल्स का उपयोग किया गया है। स्कूटर के बैकरेस्ट और सीट्स पर प्रीमियम लेदर का इस्तेमाल किया गया है। नई जुपिटर क्लासिक को दो कलर ऑप्शन मिस्टिक ग्रे और रीगल पर्पल में खरीद पाएंगे। इसमें डिस्क ब्रेक, इंजन किल स्विच, ऑल-इन-वन लॉक, USB चार्जर और पिलर बैकरेस्ट मिलता है।