DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › TVS Raider 125: लॉन्च हो गई ये किफायती स्पोर्टी डिज़ाइन वाली बाइक, कीमत है बस इतनी
ऑटो

TVS Raider 125: लॉन्च हो गई ये किफायती स्पोर्टी डिज़ाइन वाली बाइक, कीमत है बस इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Thu, 16 Sep 2021 01:11 PM
TVS Raider 125: लॉन्च हो गई ये किफायती स्पोर्टी डिज़ाइन वाली बाइक, कीमत है बस इतनी

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी ने आज घरेलू बाजार में 125cc सेग्मेंट में एंट्री की है। कंपनी ने आज बाजार में अपनी नई स्पोर्टी डिज़ाइन वाली कम्यूटर बाइक TVS Raider को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की कीमत 77,500 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 


125cc सेग्मेंट में नई Raider मुख्य रुप से हीरो ग्लैमर जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। कंपनी ने इस बाइक में 124.8cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त थ्री-वॉल्व इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 11.22 hp की पावर और 11.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक महज 5.9 सेकेंड में ही 0 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। 


tvs raider 125 launch

जहां तक स्टाइल की बात है, तो नई टीवीएस रेडर कंपनी के पिछले मॉडल अपाचे 160 4वी और 200 4वी से काफी हद तक प्रभावित है। स्लीक फ्रंट काउल में एक LED हेडलैंप क्लस्टर और C-शेप की LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स शामिल हैं, जबकि टर्न सिग्नल नए 5-इंच के TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के नीचे से बाहर निकलते हैं जो गियर पोजीशन इंडिकेटर, रेंज आदि जैसी जानकारी दर्शाता है।
 

मिलती है ख़ास ब्लूटूथ कनेक्टिविटी: 


कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी आज के समय में काफी मशहूर हो रहा है और इसका प्रयोग तकरीबन हर मशीन में किया जा रहा है। TVS Raider में भी कंपनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया है। रेडर में स्प्लिट सीट सेटअप और सिंगल पीस ग्रैब रेल अलॉय फुटपेग और रबर ब्रेक पेडल के साथ एल्युमीनियम में फिनिश दी गई है। अन्य हाइलाइट्स में शार्प-लुकिंग साइड बॉडी पैनल, रेडर 3D लोगो और TVS के सिग्नेचर प्रेंसिंग हॉर्स 3D लोगो को फ्यूल टैंक एक्सटेंशन पर दिया गया है। 


इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ अपराइट हैंडलबार और न्यूट्रल फुटपेग पोजिशनिंग दी गई है। जबकि ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 240 मिमी डिस्क और पिछले पहिए में 130 मिमी रियर ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। सस्पेंशन के लिए टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में 10 लीटर का फ़्यूल टैंक और दिया गया है और इसका कुल वजन 123 किलोग्राम है। कुल मिलाकर ये बाइक एंट्री लेवल बायर्स के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। 
 

संबंधित खबरें