DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › TVS के इस स्कूटर ने विदेशी बाजार में मचाई धूम, बिक गईं इतनी गाड़ियां
ऑटो

TVS के इस स्कूटर ने विदेशी बाजार में मचाई धूम, बिक गईं इतनी गाड़ियां

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 03 Aug 2021 06:09 PM
TVS के इस स्कूटर ने विदेशी बाजार में मचाई धूम, बिक गईं इतनी गाड़ियां

लो मेंटनेंस, कम कीमत और बेहतर उपयोगिता के चलते स्कूटरों की डिमांड हर बाजार में रहती है। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर ने तकरीबन 3 साल पहले नेपाल में अपने मशहूर स्कूटर Ntorq 125 को लॉन्च किया था। महज तीन सालों में ही इस स्कूटर ने नेपाल में खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है। जब से इस स्कूटर को नेपाल में पेश किया गया है, तब से अब तक 50,000 से ज्यदा यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है। 


टीवीएस मोटर ने पिछले महीने ही इस स्कूटर के नए BS6 मॉडल को नेपाली मार्केट में पेश किया था। TVS Ntorq 125 स्कूटर कुल पांच वेरिएंट- डिस्क, ड्रम, रेस एडिशन, रेस एडिशन (BS-VI Fi) और सुपरस्क्वाड एडिशन में आती है। कंपनी ने इस स्कूटर में कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी का भी बखूबी प्रयोग किया है, जो कि इसकी लोकप्रियता का प्रमुख कारण है। इसके अलावा स्पोर्टी लुक और एडवांस फीचर्स इस स्कूटर को और भी बेहतर बनाते हैं।


Must Read: धड़ल्ले से बिक रही है Maruti की ये छोटी कार,  Alto और Swift भी हुईं फेल

कंपनी ने इस स्कूटर में 124.8 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 9.1 bhp की दमदार पावर और 10.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन सीवीटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है। जहां तक फीचर्स की बात है तो इसमें TVS SmartXonnect सिस्टम और एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड मीटर कंसोल दिया गया है जिसे TVS Connect मोबाइल ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है। 


ये SmartXonnect ऐप नेविगेशन असिस्ट, टॉप स्पीड रिकॉर्डर, इन-बिल्ट लैप-टाइमर, जैसी कई फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स प्रदान करता है। इस स्कूटर को मैट रेड, मैटेलिक ग्रे, मैटेलिक रेड, मैटेलिक ब्लू समेत चार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, वहीं  रेस एडिशन रेड-ब्लैक और येलो-ब्लैक थीम में भी उपलब्ध है। स्कूटर ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर एक लाख बिक्री के आंकड़े को छुआ है। इसे दक्षिण एशिया, लैटिन अमेरिका, मध्य-पूर्व और आसियान के बाजारों सहित दुनिया भर के 19 विभिन्न देशों में निर्यात किया जाता है। 

संबंधित खबरें