DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  TVS NTorq 125 की इंटरनेशनल मार्केट में धूम, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा स्कूटर

ऑटोTVS NTorq 125 की इंटरनेशनल मार्केट में धूम, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा स्कूटर

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 17 May 2021 06:09 PM
TVS NTorq 125 की इंटरनेशनल मार्केट में धूम, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा स्कूटर

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने आज घोषणा की है कि कंपनी की मशहूर स्कूटर Ntorq 125 ने इंटरनेशनल मार्केट में एक नया कीर्तिमान अपने नाम किया है। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, इस स्कूटर ने बिक्री के मामले में 1 लाख के आंकड़े को पार कर लिया है। टीवीएस ज्यूपिटर के बाद ये कंपनी की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटरों में से एक है। 


इंडियन मार्केट में स्कूटरों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। लो मेंटनेंस, कम कीमत और बेहतर माइलेज के चलते लोग स्कूटरों को ज्यादा पसंद करते हैं। कंपनी ने साल 2018 में इस स्कूटर को पहली बार भारतीय बाजार में पेश किया थाद्ध उस वक्त ये देश की पहली स्कूटर थी जिसमें ब्लूटूथ इनेबल्ड कनेक्टिवटी फीचर दिया गया था। 


Must Read: चलाते हैं Honda की बाइक्स तो आपके बेहद काम की है ये खबर, कंपनी ने की बड़ी घोषणा 

बता दें कि, ये स्कूटर साउथ एशिया, लैटिन अमेरिका, मिडल ईस्ट और एशियान सहित 19 देशों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और सीईओ, श्री केएन राधाकृष्णन ने कहा, “हमें खुशी है कि हमारे स्मार्ट स्कूटर, टीवीएस एनटॉर्क 125 ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 1 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। लॉन्च के बाद से ही ये स्कूटर वैश्विक स्तर पर नए जेनरेशन के बीच खासी लोकप्रिय हो रही है।”
 

इंडियन मार्केट में उपलबध Ntorq 125 स्कूटर में 124.8cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 9.38PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें डिस्क ब्रेक और ट्यबलेस टायर दिए गए हैं। इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 71,095 रुपये, डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 75,395 रुपये है। वहीं Ntorq 125 के रेस एडिशन और सुपर स्क्वाड वेरिएंट की कीमत क्रमश: 78,375 रुपये और 81,075 रुपये तय की गई है। 

संबंधित खबरें