DA Image
7 मई, 2021|3:42|IST

अगली स्टोरी

TVS Jupiter से लेकर सबसे सस्ती Scooty Pep भी हो गई महंगी, कंपनी ने बढ़ाए दाम, जानें सभी वेरिंएट्स की नई कीमतें

tvs jupiter scooty models gets price hike

अप्रैल महीने में वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने व्हीकल लाइन-अप के प्राइस को अपडेट करना शुरू कर दिया है। अब देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motor ने अपने स्कूटर रेंज की कीमत में इजाफा किया है। इसके साथ ही देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर Jupiter से लेकर सबसे किफायती Scooty Pep Plus और भी महंगी हो गई है। 


Honda Activa के बाद टीवीएस ज्यूपिटर देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। कंपनी ने इसकी कीमत में 940 रुपये से लेकर 1,235 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है। वहीं दूसरी ओर स्कूटर पेप अपने किफायती कीमत के लिए जानी जाती है, कंपनी ने इसके दाम में 1,635 रुपये से लेकर 2,535 रुपये तक का इजाफा किया है। 


tvs scooty

TVS Scooty Pep Plus लाइटवेट होने के चलते महिलाओं के बीच खासी लोकप्रिय है। ये स्कूटी कुल चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है। Scooty Pep में 87.8 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि 5.4 PS की पावर और 6.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावां इसमें इकोथ्रस्ट टेक्नोलॉजी ET-Fi का भी प्रयोग किया गया है जो कि स्कूटर के माइलेज को बेहतर बनाता है। 


इसके Zest वेरिएंट में 109.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7.71 HP की पावर और 8.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें भी इकोथ्रस्ट फ़्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है, कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी। 


tvs scooter new price list

वहीं TVS Jupiter कुल 5 वेरिएंट्स के साथ बाजार में आता है। इस स्कूटर में कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त नए अपडेट BS6 इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 7.47PS की पावर और 8.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इसका पावर आउटपुट पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 0.51PS तक कम हुआ है। इसमें LED हेडलाइट के साथ 21 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज स्पेस दिया गया है। इस स्कूटर में मोबाइल फोन चार्जर भी दिया है। इसका कुल वजन 109 किलोग्राम है। 


कंपनी ने अपने स्पोर्टी लुक वाले TVS NTorq 125 स्कूटर की कीमत में भी बढ़ोत्तरी की है। इसकी कीमत में तकरीबन 540 रुपये से लेकर 1,540 रुपये तक का इजाफा किया गया है। इसके बेस ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 71,095 रुपये, डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 75,395 रुपये, रेश एडिशन मॉडल की कीमत 78,375 रुपये और सबसे टॉप सूपरस्कॉड एडिशन की कीमत 81,075 रुपये हो गई है। यहां पर दी गईं सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली के अनुसार हैं। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TVS Jupiter Ntorq and Cheapest Scooty models gets price hike become costlier this much