DA Image
हिंदी न्यूज़ › ऑटो › 125cc सेगमेंट में TVS का एक और धमाल, आ रहा नया दमदार स्कूटर, ऐसे होंगे फीचर्स
ऑटो

125cc सेगमेंट में TVS का एक और धमाल, आ रहा नया दमदार स्कूटर, ऐसे होंगे फीचर्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 25 Sep 2021 02:43 PM
125cc सेगमेंट में TVS का एक और धमाल, आ रहा नया दमदार स्कूटर, ऐसे होंगे फीचर्स

दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी TVS एक के बाद एक नए प्रोडक्ट ला रही है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी 125 सीसी बाइक TVS Raider 125 लॉन्च की है। अब कंपनी 7 अक्टूबर को एक नई लॉन्चिंग करने जा रही है। कंपनी ने फिलहान व्हीकल की कोई जानकारी नहीं दी है, हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी 125 सीसी सेगमेंट में नया स्कूटर ला सकती है। यह TVS Jupiter 125 हो सकता है। 

टीवीएस ने लॉन्चिंग से जुड़ा एक इनवाइट भेजा है, जिसमें 'Come experience the more' (आइए ज्यादा एक्सपीरियंस करें) लिखा है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि टीवीएस जुपिटर 125 में ग्राहकों को 'ज्यादा' पावर, टॉर्क और फीचर्स मिलने वाले हैं। अगर यह रिपोर्ट्स सही साबित होती हैं तो कंपनी का नया स्कूटर Honda Activa 125, Hero Maestro Edge 125, और Suzuki Access 125 से मुकाबला करेगा। 

यह भी पढ़ें: हो जाइये तैयार! इस तारीख को लगेगा Tata का Punch, लॉन्च होगी कंपनी की सबसे सस्ती माइक्रो SUV

क्या होगें Jupiter 125 के फीचर्स
कंपनी ने एक टीजर इमेज भी साझा की है, जिसमें नए व्हीकल के LED DRL साफ देखे जा सकते हैं। माना जा रहा है कि इन DRL को स्कूटर के फ्रंट ऐप्रन पर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग जुपिटर 125 में एक डिजिटल स्क्रीन, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर, साइलेंट स्टार्ट और नेविगेशन असिस्ट, टॉप स्पीड रिकॉर्डर, इन-बिल्ट लैप-टाइमर जैसी सुविधाओं के लिए टीवीएस कनेक्ट मोबाइल ऐप जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतजार! Volkswagen Taigun भारत में हुई लॉन्च, बज़ट में एडवांस फीचर्स से लैस है ये पावरफुल SUV

इस स्कूटर में कंपनी NTorq 125 की ही तरह 124.8cc सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दे सकती है। यह इंजन 7,000 rpm पर 9.1 bhp की पावर और 5,500 rpm पर 10.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। इंजन सीवीटी गियरबॉक्स यूनिट के साथ आता है। बता दें कि इस सेगमेंट में कंपनी के पास पहले से NTorq 125 स्कूटर मौजूद है। जबकि टीवीएस जूपिटर फिलहाल 110 सीसी सेगमेंट में आता है। 

संबंधित खबरें