DA Image
9 अप्रैल, 2021|10:25|IST

अगली स्टोरी

TVS Apache RTR 200 राइडिंग मोड्स के साथ हुई लॉन्च, सेग्मेंट की इकलौती बाइक जिसमें मिलेगा ये फीचर

tvs apache rtr 200

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS Motors ने अपनी मशहूर स्पोर्ट बाइक Apache RTR 200 को नए फीचर्स के साथ बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक में नए ड्राइविंग मोड्स फीचर्स को शामिल किया है जो कि सेग्मेंट में पहली बार किसी बाइक में दिया जा रहा है। ये फीचर ज्यादातर प्रीमियम और महंगी बाइक्स में ही देखने को मिलता है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक की शुरूआती कीमत 1,28,020 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। 


कंपनी ने ये ड्राइविंग मोड फीचर Apache RTR 200 के सिंगल चैनल एबीएस मॉडल में जोड़ा है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स के साथ एड्जेस्टेबल सस्पेंशन और एड्जेस्टेबल लीवर्स भी दिए गए हैं। बता दें कि इसके डुअल चैनल ABS मॉडल में पहले से ही ये सारे फीचर्स दिए गए हैं। इसके सिंगल चैनल मॉडल में पहली बार इसे शामिल किया गया है। 


tvs apache rtr 200 riding modes

नए ड्राइविंग मोड्स में स्पोर्ट, अर्बन और रेन शामिल है। जो कि चालक को खराब रास्तों और बारीश के मौसम में भी बेहतर राइडिंग एक्सपेरिएंस देता है।  ये नया फीचर युवाओं को बेशक पसंद आएगा। अर्बन मोड्स मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र में ड्राइविंग करने में मदद करेगा वहीं रेन मोड गीली सड़कों इत्यादि पर बेहतर संतुलन के साथ ब्रेक अप्लाई करने में प्रभावी होगा। इसके अलावा स्पोर्ट मोड में आप बाइक के इंजन की पूरी क्षमता का इस्तेमाल कर सकेंगे। 


इंजन और पावर: इस बाइक में कंपनी ने 197.75cc की क्षमता का 4 स्ट्रोल ऑयल कूल्ड इंजन का प्रयेाग किया है जो कि रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है। स्पोर्ट मोड में ये इंजन 20.8PS की पावर और 17.25Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं अर्बन मोड में ये इंजन 17.3PS की पावर और 16.51Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 127 किलोमीटर प्रतिघंटा है। 


मिलते हैं ये खास फीचर्स: कंपनी ने नई Apache RTR 200 में रेस ट्यून स्लिपर क्लच, ब्लूटूथ इनेबल्ड स्मार्ट एक्स कनेक्ट, ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी, LED हेडलैंप, सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये बाइक कुल तीन रंगों में उपलब्ध है, जिसमें ग्लॉस ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मैटे ब्लू कलर शामिल है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:TVS Apache RTR 200 4V Single Channel ABS trim launched with riding modes Price and features