फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोइस बाइक ने स्पीड का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, 211.2Km/h से दौड़ी; शायद आपके पास भी हो ये मॉडल

इस बाइक ने स्पीड का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, 211.2Km/h से दौड़ी; शायद आपके पास भी हो ये मॉडल

टीवीएस रेसिंग (TVS Racing) ने पहली TVS एशिया वन मेक चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इसके साथ वो ग्लोबल स्तर पर वन मेक चैंपियनशिप को पूरा करने वाला पहली इंडियन कंपनी बन गई है।

इस बाइक ने स्पीड का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, 211.2Km/h से दौड़ी; शायद आपके पास भी हो ये मॉडल
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 05:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टीवीएस रेसिंग (TVS Racing) ने पहली TVS एशिया वन मेक चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इसके साथ वो ग्लोबल स्तर पर वन मेक चैंपियनशिप को पूरा करने वाला पहली इंडियन कंपनी बन गई है। इस उपलब्धि के दौरान, टीवीएस रेसिंग की रेस ट्यून OMC RR 310 ने 211.2 kmph की टॉप स्पीड के साथ रेस ट्रैक पर सबसे तेज भारतीय बाइक का रिकॉर्ड बनाया। इस स्पीड को बाइक ने लास्ट लेप में हासिल किया। क्योंकि इंजन के मॉडिफिकेशन ने टॉप स्पीड को 9 kmph तक बढ़ाने में मदद की। बता दें कि ये अपाचे RR 310 पर बेस्ड है।

इस शानदार उपलब्धि पर टीवीएस मोटर कंपनी के बिजनेस-प्रीमियम हेड विमल सुंबली ने कहा कि सभी फॉर्मेट में नेशनल चैंपियनशिप में दबदबा बनाने के बाद, टीवीएस रेसिंग ने अब टीवीएस एशिया वन मेक चैंपियनशिप के पहले एडिशन का थाइलैंड में सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। मुझे यह बताते करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे टीवीएस एशिया OMC RR 310 ने आश्चर्यजनक रूप से 211.2 km/h की रफ्तार से 9 km/h के अपने ही पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

TVS Apache RR310 का साइड व्यू
डिजाइन की बात की जाए तो, इसके राइट साइड में TVS अपाचे RR310 की तुलना में केवल मामूली अंतर है। इस पर पेट्रोनास की झलक व्हाइट, रेड, ब्लैक और ब्लू कलर में दिखाई देती है। वहीं, लेफ्ट साइड की बात की जाए तो स्टॉक फेयरिंग कस्टम-बिल्ट दिए गए हैं, जो हल्के होने की संभावना है। बेली पैन स्टॉक के समान दिखता है, लेकिन इसमें एक छोटा सा बदलाव है।

312cc का दमदार इंजन
RR310 का सिंगल-सिलेंडर 312cc इंजन दिया है, जो 25.8bhp का पावर और 25Nm का टॉर्क जनरेट करता है। सभी अपग्रेड के साथ रेस बाइक का पावर कम होने की संभावना है। इसमें एक फ्री-फ्लो एग्जॉस्ट भी है। 6-स्पीड गियरबॉक्स वैसा ही है। वजन कम करने के लिए वन मेक रेस बाइक के कंसोल को हटा दिया गया है। इसमें कोई स्क्रीन नहीं है। यहां तक ​​कि स्विचगियर को भी मिनिमम कर दिया गया है।

TVS  प्रोटॉर्क रबर का यूज किया
इसमें स्टैंडर्ड बाइक के समान USD फोर्क्स दिए हैं। एक समान मोनोशॉक भी मिलते हैं। इसके ब्रेकिंग सेटअप को बदल दिया गया है क्योंकि रेस बाइक को एक अलग डिस्क ब्रेक से जोड़ा गया है। वन मेक रेस बाइक स्टिकी TVS  प्रोटॉर्क रबर से लैस है। फुटपेग और क्लिप-ऑन हैंडलबार्स में भी बदलाव किए गए हैं।