Hindi NewsAuto Newstriumph thruxton 400 cc bike spotted during testing before launch now photo is going viral

अब भूल जाओ रॉयल एनफील्ड! मार्केट में आ रही 400cc की ये दमदार मोटरसाइकिल, फोटा आई सामने

प्रीमियम सेगमेंट की बाइक बनाने वाली दिग्गज कंपनी ट्रायंफ एक 400cc की धांसू बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया।

अब भूल जाओ रॉयल एनफील्ड! मार्केट में आ रही 400cc की ये दमदार मोटरसाइकिल, फोटा आई सामने
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 2 Dec 2023 12:05 PM
हमें फॉलो करें

प्रीमियम बाइक के निर्माण से जुड़ी दिग्गज कंपनी ट्रायम्फ (Triumph) जल्द ही एक एक नई धांसू बाइक लॉन्च करने वाली है। लॉन्च से पहले इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया। बता दें कि ये बाइक थ्रक्सटन 400 हो सकती है। इसे हाल में ही विदेश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जासूसी शॉट्स से बाइक के बारे में कुछ डिटेल्स सामने आए और अब अपकमिंग कैफे रेसर बाइक की कुछ और तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो गई हैं। थ्रक्सटन 400 की स्टाइलिंग, सिल्हूट और बॉडीवर्क स्पीड ट्रिपल RR से रिलेटेड दिखाई देती है। बता दें कि मार्केट में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड से होगा।पावरफुल इंजन से लैस है बाइक
इस अपकमिंग बाइक में राउंड LED हेडलाइट को नीचे टर्न इंडिकेटर्स के साथ कैफे रेसर फेयरिंग में इंटीग्रेट किया गया है। वहीं, बाइक में बार-एंड मिरर के साथ एक ट्यूबलर हैंडलबार है। इसका एग्जॉस्ट कैनिस्टर भी वैसा ही दिखता है जैसा हम स्पीड 400 में देखते हैं। उम्मीद की जा रही है कि ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400 में भी 399cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन का यूज होगा। यह अपकमिंग बाइक 39.5bhp की पावर और 37.5Nm टॉर्क के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

ऐसा है हार्डवेयर
थ्रक्सटन 400 टेस्ट बाइक यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और एक मोनोशॉक से लैस है। जबकि ब्रेक में डुअल-चैनल ABS के साथ सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क शामिल है। ऐसा लगता है कि इन्हें रोड-बेस्ड टायरों के साथ 17-इंच के पहियों पर लगाया गया है। स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X की तरह अपकमिंग ट्रायम्फ में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, राइड-बाय-वायर, ट्रैक्शन कंट्रोल, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और साइड स्टैंड सेंसर भी मिल सकता है। 

इतनी हो सकती है कीमत
बता दें कि ट्रायम्फ ने हाल ही में अपने 400cc ट्विन्स को लॉन्च किया है इसलिए थ्रक्सटन 400 को लॉन्च होने में कुछ समय लग सकता है। बता दें कि स्क्रैम्बलर 400X की कीमत 2.33 लाख रुपये है। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि ट्रायम्फ थ्रक्सटन की कीमत कंपनी इसी बीच में रखेगी।

(प्रतीकात्मक फोटो)

ऐप पर पढ़ें