Hindi NewsAuto NewsTriumph TF 250-X Motocross bike new details revealed

अजब-गजब दिखने वाली ये ऑफरोडर मोटरसाइकिल मार्केट में आ गई, हर तरह के रास्ते पर सरपट दौड़ेगी

ट्रायम्फ ने अपनी TF 250-X मोटोक्रॉस बाइक अमेरिकी बाजार में लॉन्च कर दी है। यह इस सेगमेंट में ब्रिटिश मार्केट की पहली पेशकश है। अब इस मोटरसाइकिल से जुड़ी डिटेल भी सामने आ चुकी है।

अजब-गजब दिखने वाली ये ऑफरोडर मोटरसाइकिल मार्केट में आ गई, हर तरह के रास्ते पर सरपट दौड़ेगी
Narendra Jijhontiya लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 12:00 PM
हमें फॉलो करें

ट्रायम्फ (Triumph) ने अपनी TF 250-X मोटोक्रॉस बाइक अमेरिकी बाजार में लॉन्च कर दी है। यह इस सेगमेंट में ब्रिटिश मार्केट की पहली पेशकश है। अब इस मोटरसाइकिल से जुड़ी डिटेल भी सामने आ चुकी है। ट्रायम्फ ने TF 250-X मोटोक्रॉस में 249.95cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस इंजन के पावर के आंकड़े रिवील नहीं किए हैं।

मोटरसाइकिल के इंजन को एल्युमीनियम फ्रेम में रखा गया है। इसे 48mm एडजेस्टेबल KYB फ्रंट फोर्क्स और एक एडजेस्टेबल KYB रियर शॉक पर लगाया गया है। इसके ब्रेक में 260mm फ्रंट और 240mm रियर डिस्क शामिल है। इस मोटरसाइकिल का डिजाइन काफी अलग है। ये कम्पलीट ऑफरोड मोटरसाइकिल है।

नई ट्रायम्फ 250-X मोटोक्रॉस को ब्लैक और व्हाइट कलर के साथ ट्रायम्फ रेसिंग येलो रंग में रंगा गया है। यह कलर थीम ब्रिटिश मोटोक्रॉस बाइक को एक आकर्षक रूप देती है। 250-X में पतला बॉडीवर्क, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और एक सपाट सीट दी है। 250-X मोटोक्रॉस को राइडर के लिए MX ट्यून प्रो स्मार्टफोन एप्लिकेशन से भी जोड़ा जा सकता है ताकि थ्रॉटल डिलीवरी को ठीक किया जा सके। 

बाइक में 21-इंच फ्रंट और 19-इंच रियर स्पोक व्हील सेटअप के साथ 80/100 फ्रंट और 100/90 रियर टायर दिए हैं। बाइक में 7 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। वहीं, इसका वजन 103Kg है। अमेरिका में इसकी एक्स-शोरूम कीमत USD 9,995 (लगभग 8.32 लाख रुपए) है। हालांकि, इस बाइक के भारतीय बाजार में आने के चांस बेहद कम हैं।

ऐप पर पढ़ें