Hindi Newsऑटो न्यूज़Triumph Scrambler 1200 Steve McQueen and Scrambler 900 Sandstorm Special Edition Launched in India

Triumph ने लॉन्च किया Scrambler बाइक्स का स्पेशल एडिशन, महज कुछ लोग ही खरीद सकेंगे ये मोटरसाइकिल

ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी Triumph ने आज भारतीय बाजार में अपनी दो मशहूर बाइक स्क्रैंबलर 900 और स्क्रैंबलर 1200 के स्पेशल एडिशन सैंडस्टॉर्म और स्टीव मैक्वीन को लॉन्च किया है। ये कंपनी की तरफ से...

Triumph ने लॉन्च किया Scrambler बाइक्स का स्पेशल एडिशन, महज कुछ लोग ही खरीद सकेंगे ये मोटरसाइकिल
Ashwani Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 18 May 2021 01:39 PM
हमें फॉलो करें

ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी Triumph ने आज भारतीय बाजार में अपनी दो मशहूर बाइक स्क्रैंबलर 900 और स्क्रैंबलर 1200 के स्पेशल एडिशन सैंडस्टॉर्म और स्टीव मैक्वीन को लॉन्च किया है। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली दूसरी स्पेशल एडिशन बाइक्स हैं, इससे पहले कंपनी ने स्ट्रीट ट्वीन गोल्ड लाइन को यहां के बाजार में उतारा था। 


कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Scrambler 900 के स्पेशल एडिशन सैंडस्टॉर्म की कीमत 9.65 लाख रुपये और Scrambler 1200 के स्पेशल एडिशन मैक्वीन की कीमत 13.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है। कंपनी ने इन दोनों बाइक्स में कुछ खास बदलाव किए हैं जो कि इन्हें रेगुलर मॉडल से अलग बनाते हैं। 


triumph scrambler 900 sandstorm

Scrambler 900 Sandstorm: 


कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन बाइक को खास पेंट स्कीम के साथ पेश किया है। इसके फ्यूल टैंक पर मैटे स्टॉर्म ग्रे और आयरनस्टोन एक्सेंट दिया गया है। इसके अलावा ये बाइक फैक्ट्री फिटेड हाई लेवल फ्रंट मडगार्ड के साथ आती है। इसमें एल्युमिनियम संप गार्ड, ट्रायम्प ब्रैंडिंग के साथ हेडलाइट ग्रिल और प्रोटेक्टिव नी पैड्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है। बता दें कि, कंपनी दुनिया भर में इस स्पेशल एडिशन बाइक के महज 775 यूनिट्स की ही बिक्री करेगी, जिसमें सभी बाइक्स को एक खास VIN नंबर दिया गया है। कंपनी ने इस बाइक में 900cc की क्षमता का ट्वीन सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 64 bhp की पावर और 80Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 


triumph scrambler 1200 steve mcqueen

Scrambler 1200 Steve McQueen: 


दरअसल, कंपनी ने इस खास स्पेशल एडिशन को ट्रायम्फ TR6 बाइक को श्रद्धांजलि देने के लिए लॉन्च किया है। जिसका इस्तेमाल दिग्गज अभिनेता और स्टंटमैन स्टीव मैक्वीन ने फिल्म 'द ग्रेट एस्केप' में किया था। इसमें ब्रश किए गए फॉइल नी पैड, हाथ से पेंट की गई गोल्ड लाइनिंग, गोल्ड हेरिटेज ट्रायम्फ लोगो (LOGO), स्टीव मैक्वीन टैंक ग्राफिक्स, ब्रश एल्युमिनियम मोंज़ा कैप और ब्रश स्टेनलेस स्टील टैंक स्ट्रैप मिलता है। स्टीव मैक्वीन स्पेशल एडिशन में कंपनी ने एल्यूमीनियम हाई-लेवल फ्रंट मडगार्ड, इंजन प्रोटेक्शन बार, एल्यूमीनियम रेडिएटर गार्ड और ट्रायम्फ ब्रांडिंग के साथ ब्राउन सीट दिया जा रहा है। 


इस बाइक में 1200cc की क्षमता का पैरलल ट्वीन इंजन दिया गया है जो कि 90PS की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी इस स्पेशल के महज 1,000 यूनिट्स की ही बिक्री करेगी और सभी बाइक्स के साथ एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा जिस पर ट्रायम्फ के सीईओ, निक ब्लर और स्टीव मैक्वीन के बेटे चाड मैक्वीन का सिग्नेचर दिया जाएगा। 

ऐप पर पढ़ें