DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ऑटो  ›  Triton N4: भारत आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक सेडान कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 696 Km! कीमत होगी इतनी

ऑटोTriton N4: भारत आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक सेडान कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 696 Km! कीमत होगी इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Mon, 11 Jan 2021 10:18 PM
Triton N4: भारत आ रही है सबसे दमदार इलेक्ट्रिक सेडान कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 696 Km! कीमत होगी इतनी

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ग्राहकों की इसी दिलचस्पी को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां इस सेग्मेंट नए नए मॉडलों को पेश करने में लगी हैं। Tesla के भारत में आने की घोषणा के बाद एक और अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Triton यहां के बाजार में एंट्री करने जा रही है। 


जानकारी के अनुसार Triton Electric Vehicle LLC भारतीय बाजार में अपने पहले वाहन के तौर पर N4 सेडान कार को लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के साथ बातचीत भी कर रही है, ताकि ज्वाइंट वेंचर किया जा सके। इस ज्वाइंट वेंचर के तहत कार में प्रयोग होने वाले बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का निर्माण किया जाएगा। 


यह भी पढें: कभी डोनाल्ड ट्रंप करते थें Rolls-Royce की इस कार में सफर, अब हो रही है नीलाम! कीमत है इतनी

कैसी होगी नई कार: Triton N4 सेडान कार को चार अलग अलग वैरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें N4, N4-S, N4-R और हाई परफॉर्मेंस मॉडल N4-GT शामिल है। हालांकि हाई परफॉर्मेंस वैरिएंट के केवल 100 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन किया जाएगा। कंपनी ने इस कार मेँ दो अलग अलग बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है। 


Triton N4 के एक वैरिएंट में 75 KWh की क्षमता की बैटरी प्रयोग किया गया है, जो कि 523 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। वहीं दूसरे हाई परफॉर्मेंस वैरिएंट में कंपनी ने 100 kWh की क्षमता का बैटरी प्रयोग किया गया है जो कि 696 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी। इस लिहाज से भारतीय बाजार में यह कार सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होगी। 


क्या होगी कीमत: Triton N4 को कंपनी ने बेहद ही आकर्षक लुक दिया है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को 35 लाख रुपये की कीमत में बाजार में लॉन्च कर सकती है। कुछ दिनों पहले अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla ने भी घोषणा की थी कि वो अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को यहां के बाजार में पेश करने जा रही है। 

संबंधित खबरें