Hindi Newsऑटो न्यूज़Traffic Challan up to 75 percent discount offer Hyderabad police

मोटरसाइकिल, कार चालान पर 75 प्रतिशत तक का डिस्काउंट, कहीं छूट न जाए मौका, देखें डिटेल्स

टैफिक पुलिस 1 मार्च से 31 मार्च के बीच चालान पर 75 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रही है। सभी बकाया का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सात वर्षों में 1.7 करोड़ चालान लंबित...

Tejeshwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 2 March 2022 10:07 AM
हमें फॉलो करें

टैफिक पुलिस 1 मार्च से 31 मार्च के बीच चालान पर 75 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रही है। सभी बकाया का भुगतान ऑनलाइन करना होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सात वर्षों में 1.7 करोड़ चालान लंबित हैं। अगर टू-व्हीलर चालान की 25 फीसदी राशि का भुगतान किया जाता है, तो बचा हुआ 75 फीसदी माफ कर दिया जाएगा।

किन वाहनों पर कितनी छूट?

इसके अलावा अगर 20 फीसदी का भुगतान किया जाता है तो पुशकार्ट और छोटे विक्रेताओं को 80 फीसदी छूट दी जाएगी। आरटीसी ड्राइवरों के लिए, 30 फीसदी का भुगतान करने पर 70 फीसदी छूट दी जाएगी। कार, हल्के मोटर वाहनों, जीप और भारी वाहनों के लिए अगर 50 फीसदी का भुगतान किया जाता है तो शेष को माफ कर दिया जाएगा।

इस राज्य में पुलिस का ऑफर

दरअसल हैदराबाद, साइबराबाद और राचकोंडा ट्रैफिक पुलिस ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के साथ पंजीकृत वाहनों पर पेंडिग चालान को लेकर इस भारी छूट की पेशकश की है। पुलिस ने अपने बयान में इसे लेकर कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जनता ने पिछले 2 साल में आर्थिक कठिनाइयों का सामना किया है, और हमारी तरफ से यह मानवीयता के रूप में किया जा रहा है। इन सभी पेंडिंग चालान में से 85 फीसदी या तो टू-व्हीलर या ऑटो मालिकों के हैं। ये लोग मुख्य रूप से समाज के मध्यम/ निचले/ गरीब वर्ग से हैं।

इसे लेकर संयुक्त आयुक्त एवी रंगनाथ ने बताया था कि बहुत सारे चालान कंपाउंडेबल हैं। जिसे लेकर इंफोर्समेंट एजेंसी और जिसका चालान कटा है वो समझौता कर सकते हैं। पुलिस ने कहा कि 1 मार्च से लंबित चालानों को साफ करने के लिए तेलंगाना ई-चालान वेबसाइट पर जाना होगा।

ऐप पर पढ़ें