DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्या में टोयोटा बेचेगी मारुति की ये 7 कारें, सर्विस की सुविधा शामिल

फोटो : कार देखो

मारुति की कारों के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। टोयोटा ने केन्या में सुजुकी की कारें बेचने के लिए सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के साथ करार किया है। टोयोटा केन्या के आधिकारिक बयान के अनुसार, शुरुआत में 7 कारें बिक्री के लिए उतारी जाएंगी। कंपनी ने अभी छह मॉडल के नाम बताएं हैं। इनमें ऑल्टो, स्विफ्ट, सियाज़, अर्टिगा, विटारा एसयूवी और चौथी जनरेशन जिम्नी शामिल है। कारें बेचने के अलावा टोयोटा, सुजुकी के ग्राहकों को आफ्टर सेल्स सर्विस भी देगी। कंपनी के केन्या में मौजूद सेंटर के माध्यम से कारों की सर्विस की जाएगी।

इनमें से चार कारें भारत से निर्यात की जाएंगी। इसमें ऑल्टो, स्विफ्ट, सियाज़ और अर्टिगा शामिल है। जिम्नी को जापान के कोसाई से आयात किया जाएगा। विटारा को सुजुकी के हंगरी स्थित मग्यार प्लांट से मंगवाया जाएगा।

मारूति ने वैगनआर के दो नए CNG वैरिएंट लॉन्च किए, इतनी मिलेगी माइलेज

cardekho.com के मुताबिक, यह मई 2018 में घोषित टोयोटा-सुजुकी साझेदारी का पहला परिणाम है। इस साझेदारी के चलते भारत में कारों की री-बैजिंग की जाएगी। बलेनो मारुति सुज़ुकी की पहली कार होगी जिसे टोयोटा द्वारा भारत में बेचने के लिए री-बैज किया जाएगा।

टोयोटा बैजिंग वाली  बलेनो को 2019 की पहली छमाही में भारत में लॉन्च जाएगा। इसके बाद विटारा ब्रेज़ा को लॉन्च किया जाएगा। इसी तरह, 2020 में टोयोटा कोरोला को मारुति सुजुकी बैजिंग के साथ उतारा जाएगा।

सुजुकी और टोयोटा वर्ष 2020 तक एक नई सह-निर्मित इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करेंगे। टोयोटा भारत में कारों के इलेक्ट्राॅनिक वर्जन को व्यापक रूप से अपनाने के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करेगी, जबकि सुजुकी इलेक्ट्रॉनिक कारों का निर्माण करेगी। वर्तमान में मारुति वैगन-आर के इलेक्ट्रॉनिक वर्जन पर काम चल रहा है।

क्रॉस-बैज्ड प्रोडक्ट के लिए टोयोटा और सुजुकी भारत में खुद के रिटेल और सर्विसिंग चैनलों के माध्यम से काम करना जारी रखेंगे। टोयोटा बैज वाली बलेनो और विटारा ब्रेज़ा को टोयोटा के ब्रांडेड पॉइंट्स के जरिए बेचा जाएगा, वहीं इनकी सर्विस भी की जाएगी। मारुति बैजिंग वाली कोरोला को बेचने और सर्विसिंग का काम मारुति सुजुकी खुद करेगी।

नई होंडा सिविक पर चल रही 1 महीने की वेटिंग, 1100 से ज्यादा हुई बुकिंग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Toyota will sell these 7 cars of Maruti suzuki in Kenya