Hindi Newsऑटो न्यूज़toyota urban cruiser taser is going to be launched in the next few months

लॉन्च होते ही SUV सेगमेंट का गेम पलटकर रख देगी टोयोटा की ये कार! टाटा नेक्सन को देगी कड़ी टक्कर

टोयोटा अगले कुछ महीनो में अपनी मोस्ट अवेटेड अर्बन क्रूजर टैसर (toyota urban cruiser taisor) को भारतीय मार्केट में लॉन्च करेगी। इस कार का मार्केट में मुकाबला टाटा नेक्सन और किया सोनेट से होगा।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 Jan 2024 12:15 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। जापानी कार कंपनी टोयोटा (Toyota) अगले कुछ महीनों में अपनी मोस्ट-अवेटेड अर्बन क्रूजर टैसर (Urban Cruiser Taisor) को लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी भारतीय सब-4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में जोरदार वापसी की तैयारी कर रही है। इस कार को साल 2024 की पहली तिमाही के भीतर लॉन्च होने की उम्मीद है। बता दें कि अपकमिंग टैसर पॉपुलर मारुति फ्रोंक्स पर बेस्ड होगी जो एक स्टाइलिश क्रॉसओवर है। आइए जानते हैं मोस्ट-अवेटेड अपकमिंग टोयटा के इस कार के बारे में विस्तार से। 

कुछ ऐसा हो सकता है कार का इंजन
अपकमिंग टोयोटा क्रॉसओवर में ग्राहकों को दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे जिसमे एक 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड डुअलजेट यूनिट और एक 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड शामिल है। पहला इंजन 89bhp जेनरेट करता है जिसे 5-स्पीड मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है। वहीं, दूसरे को 99bhp जेनरेट करता है। कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ आएगा। 

6-एयरबैग की सेफ्टी से लैस होगी कार
दूसरी ओर अपकमिंग टोयटा की इस कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कलर एमआईडी के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड-अप डिस्प्ले और वायरलेस चार्जिंग भी मिलेगा। इसके अलावा, सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल-होल्ड असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस फीचर्स भी मिलेगी।

टाटा नेक्सन को मिलेगी कड़ी टक्कर
बता दें कि भारत में सब-4-मीटर एसयूवी सेगमेंट बहुत पॉपुलर है। भारत में इस सेगमेंट की कारें धड़ल्ले से बिक रही है। टोयटा की अपकमिंग कार इस साल अक्टूबर-नवंबर के फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च हो सकती है। टोयोटा की इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को मार्केट में टाटा नेक्सन, किआ सोनेट और रेनॉल्ट किगर से कड़ी टक्कर मिलेगी। बता दें कि टोयोटा के इस अपकमिंग कार का ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। 

ऐप पर पढ़ें