फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ऑटोटोयोटा की इस सस्ती SUV में आई बड़ी खराबी, लगभग 1000 कारों को कंपनी ने बुलाया वापस; जानिए क्या है कारण

टोयोटा की इस सस्ती SUV में आई बड़ी खराबी, लगभग 1000 कारों को कंपनी ने बुलाया वापस; जानिए क्या है कारण

मिडसाइज एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर को फ्रंट सीट बेल्ट हाइट एडजस्टर में खराबी के लिए रिकॉल किया जा रहा है। टोयोटा अपनी अर्बन क्रूजर हायराइडर की लगभग 1,000 यूनिट्स को रिकॉल कर रही है।

टोयोटा की इस सस्ती SUV में आई बड़ी खराबी, लगभग 1000 कारों को कंपनी ने बुलाया वापस; जानिए क्या है कारण
Sarveshwar Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Dec 2022 06:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मिडसाइज एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर को फ्रंट सीट बेल्ट हाइट एडजस्टर में खराबी के लिए रिकॉल किया जा रहा है। टोयोटा अपनी अर्बन क्रूजर हायराइडर की लगभग 1,000 यूनिट्स को रिकॉल कर रही है। यह रिकॉल सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टर के कारण किया जा रहा है। इसके कारण यह डिसअसेंबल हो जाता है।

इसे भी पढ़ें- ₹10,000 कम में मिल रहा ओला का ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में जाता है 181km; ले लो पेट्रोल खर्च से मिल जाएगी मुक्ति!

कंपनी ग्राहकों से करेगी संपर्क

इस रिकॉल के पीछे यह संदेह है कि फ्रंट सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टर असेंबली के चाइल्ड पार्ट्स में से एक में खराबी से संभावित रूप से सीट बेल्ट डिसअसेंबली हो सकती है। हालांकि, आज तक प्रभावित हिस्से के फेल होने की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। कंपनी द्वारा प्रभावित वाहनों के मालिकों से संपर्क किए जाने की संभावना है। अगर उनकी यूनिट्स में कोई खराबी आती है, तो कंपनी द्वारा उनके सर्विस आउटलेट्स पर पुर्जे को बदल दिया जाएगा।

हायराइडर की कीमत

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर दो इंजनों के साथ उपलब्ध है। माइल्ड-हाइब्रिड की कीमत 10.48 लाख से 17.19 लाख रुपये के बीच है, जिसमें टॉप स्पेक मॉडल मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑल-व्हील ड्राइव पाने वाला एकमात्र वैरिएंट है। हाइब्रिड रेंज की कीमत 15.11 लाख से 18.99 लाख रुपये के बीच है। टोयोटा भी आने वाले दिनों में सीएनजी वैरिएंट पेश करने की तैयारी कर रही है।

रिकॉल का असर मारुति ग्रैंड विटारा पर भी 

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर को कर्नाटक के बिदादी स्थित अपने प्लांट में बनाती है। निर्माता ने उसी प्लांट में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का उत्पादन किया है। टोयोटा के साथ अपने पावरट्रेन, कंपोनेंट्स और एक्सेसरीज को शेयर करता है। नतीजतन यह रिकॉल मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के कुछ मॉडलों को भी प्रभावित करेगा।

इसे भी पढ़ें- टाटा की सबसे सस्ती और सेफेस्ट SUV की कीमतें बदलीं, ये दो वैरिएंट सस्ते हुए; यहां देखें न्यू प्राइस लिस्ट