Hindi Newsऑटो न्यूज़toyota urban cruiser hayrider preparing to launch in 7-seater format

5 से 7-सीटर बनने की तैयारी में टोयटा की ये पॉपुलर SUV, किलर लुक बना देगी ग्राहकों को दीवाना

टोयोटा की पॉपुलर एसयूवी अर्बन क्रूजर हायराइडर (Urban Cruiser Hyryder) अब 7–सीटर फॉर्मेट में लॉन्च होने की तैयारी कर रही है। अपकमिंग कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव होने की उम्मीद है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 10:50 AM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में अपनी फैमिली के लिए बड़ी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। जापान की दिग्गज कंपनी टोयोटा अगले कुछ महीनों में अपनी 7-सीटर अर्बन क्रूजर हायराइडर को मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अपकमिंग अर्बन क्रूजर का मार्केट में मुकाबला टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस से होगा। अपकमिंग कार 1.5L चार-सिलेंडर K15C माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और 1.5L तीन-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन से लैस हो सकती है। 

कार की डिजाइन हुई लीक
ऐसी संभावना है कि K15C डुअल जेट डुअल VVT स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिड -स्पेक वेरिएंट में आ सकती है। जबकि टॉप-एंड ट्रिम पावरफुल हाइब्रिड मिल से लैस हो सकती है। gaadiwaadi में छपी एक खबर में दिख रही एक तस्वीर में अपकमिंग मॉडल के डिजाइन का पता चलता है। कार में बोल्ड क्रोम बार, काले रंग की फिनिश में एक हेक्सागोनल ग्रिल, तेज LED हेडलैंप और मजबूत बोनट शामिल है। साइड प्रोफाइल में नए डिजाइन के साथ बड़े पहिये भी दिए गए हैं। 

इंटीरियर में भी हो सकता है अपडेट
कार की डिजाइन को देखने से पता चलता है कि अपकमिंग 7-सीटर कार में एलईडी टेल लैंप, टेलगेट और रियर बम्पर दिए गए हैं। लीक हुए रेंडर से टेल लैंप के लिए एक नए डिजाइन का भी संकेत मिलता है। बता दें कि मौजूदी हाइराइडर के व्हीलबेस की लंबाई 2,600 मिमी है। हालांकि, अपकमिंग कार के इंटीरियर में भी अपडेट की उम्मीद है। बता दें कि कार की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत 15 लाख रुपये से अधिक हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें