Hindi Newsऑटो न्यूज़Toyota opens booking for new Innova Crysta diesel know all details

7 एयरबैग, डीजल इंजन के साथ 8 लोगों के बैठने की जगह; कंपनी ने शुरू की इस धांसू MPV की बुकिंग

टोयोटा ने न्यू इनोवा क्रिस्टा MPV की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने लॉन्चिंग के पहले ही इस एमपीवी की बुकिंग शुरू कर दी है। नए लुक वाली एमपीवी को आप मात्र 50,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं।

7 एयरबैग, डीजल इंजन के साथ 8 लोगों के बैठने की जगह; कंपनी ने शुरू की इस धांसू MPV की बुकिंग
Sarveshwar Pathak लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 02:37 PM
हमें फॉलो करें

टोयोटा मोटर ने इस साल इनोवा क्रिस्टा MPV को न्यू डिजाइन एलीमेंट, एडवांस फीचर और पावरफुल इंजन के साथ पेश किया है। जापानी ऑटो दिग्गज ने अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। नए लुक वाली MPV को ग्राहक 50,000 रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं। टोयोटा मोटर ने अभी तक इनोवा क्रिस्टा 2023 मॉडल के कीमत की घोषणा नहीं की है। इसके अगले महीने आधिकारिक तौर पर इसे लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कार निर्माता द्वारा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ इनोवा क्रिस्टा पर बेस्ड एक एमपीवी इनोवा हाईक्रॉस पेश करने के महीनों बाद लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- इस कंपनी की कार खरीदने से पहले जान लें, अब तक 4 लाख से ज्यादा ऑर्डर पेंडिंग; इन मॉडल को अंधाधुन बुकिंग

वैरिएंट, कलर ऑप्शन और सिटिंग कैपिसिटी

अपने नए अवतार में इनोवा क्रिस्टा को डिजाइन में बदलाव के साथ एक नया फेस मिला है। अब यह देखने में काफी ज्यादा बोल्ड दिखती है। यह एसयूवी फॉर्च्यूनर के फ्रंट फेसिया के जैसी दिखती है। न्यू इनोवा क्रिस्टा G, GX, VX और ZX नाम के चार वैरिएंट में उपलब्ध होगी। इसमें सात और आठ लोगों के बैठने की जगह होगी। टोयोटा एमपीवी को 5 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। यह व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपरव्हाइट, सिल्वर, एटिट्यूड ब्लैक और अवंत गार्डे ब्रॉन्ज कलर में उपलब्ध होगी।

कई एडवांस फीचर्स से लैस

फीचर्स की बात करें तो नई इनोवा क्रिस्टा स्मार्ट प्लेकास्ट के साथ 8-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले पेश करेगी, जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करती है। डिटेल इनफॉर्मेशन के लिए इसमें TFT ड्राइवर डिस्प्ले, वन टच टम्बल सेकेंड रो सीट्स, डिजिटल डिस्प्ले के साथ रियर ऑटो AC, 8-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्मार्ट एंट्री सिस्टम, सीट बैक टेबल और एंबिएंट कलर देखने को मिलता है। अपहोल्स्ट्री को दो कलर विकल्पों ब्लैक और कैमल टैन में पेश किया जाएगा।

7 एयरबैग के अलावा कई सेफ्टी फीचर्स

टोयोटा नई इनोवा क्रिस्टा में एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। बेहतर सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, एबीएस, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट (बीए), 3-पॉइंट सीटबेल्ट और हेडरेस्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

2.4 लीटर डीजल इंजन

नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के चारों वैरिएंट में सिर्फ 2.4 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। यह पिछले साल लॉन्च हुए इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड मॉडल के साथ पेश किए गए 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन से ज्यादा पावरफुल है। 2.4-लीटर डीजल इंजन मैक्सिमम 148BHP और 360 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है। यह केवल पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट के साथ आती है। नई इनोवा क्रिस्टा इको और पावर सहित दो ड्राइव मोड भी पेश करेगी।

कंफर्ट और सेफ्टी चाहने वालों के लिए है ये कार

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड स्ट्रेटेजिक मार्केटिंग अतुल सूद ने कहा कि यह वाहन उन ग्राहकों के लिए एक आदर्श विकल्प है, जो मजबूत और प्रैक्टिकल व्हीकल पसंद करते हैं, जो अपने कंफर्ट और सेफ्टी के लिए जाना जाती है।

ऐप पर पढ़ें